1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर का टॉप कमांडर हुआ ढेर

घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर का टॉप कमांडर हुआ ढेर

बुधवार को कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है, घाटी में लश्कर का टॉप कमांडर मेहराजूद्दीन बंगारू मारा गया है

Edited by: India TV News Desk [Updated:17 Oct 2018, 4:47 PM IST]
Top lashkar commander killed in Kashmir- India TV
Top lashkar commander killed in Kashmir

नई दिल्ली। बुधवार को कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है, घाटी में लश्कर का टॉप कमांडर मेहराजूद्दीन बंगारू मारा गया है। बंगारू सिर्फ टॉप कमांडर ही नहीं था बल्कि घाटी में आतंकियों की भर्ती भी करता था। वह गरीब और पिछड़े परिवार के लड़कों के हाथ बंदूक थमाकर उन्हें लश्कर में शामिल करता था और ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजता था। वह घाटी में लश्कर के साथ कई अन्य आतंकी संगठनों के लिए काम कर चुका था।

बुधवार को श्रीनगर के फतेह इलाके में हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने मेहराजूद्दीन बंगारू के साथ 2 और आतंकियों को मार गिराया, मारे गए दो अन्य आतंकियों में एक का नाम फयाज है और वह भी लश्कर का टॉप कमांडर था, अब्दुल्ला नाम का तीसरा आतंकी स्थानीय था।

मेहराजूद्दीन बंगारू की बात करें तो वह 1990 में आतंकी बना था और कई सालों तक हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम करता रहा, बाद में वह गिरफ्तार भी हुआ और 4-5 साल के लिए जेल में रहा, लेकिन रिहा होने के बाद वह फिर से आतंक की गतिविधियों में शामिल हो गया, उसे कई बार हुर्रियत की रैलियों में भी देखा गया था। 2015 से बंगारू साउथ कश्मीर में लश्कर की कमान संभाल रहा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर का टॉप कमांडर हुआ ढेर
Write a comment