1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत के साथ संबंध सदियों पुराने, ‘छोटे दबाव’ रिश्तों को प्रभावित नहीं करेंगे: ईरान

भारत के साथ संबंध सदियों पुराने, ‘छोटे दबाव’ रिश्तों को प्रभावित नहीं करेंगे: ईरान

अमेरिकी प्रतिबंधों के बीच ईरान ने सोमवार को कहा कि “छोटे दबाव” भारत के साथ उसके सदियों पुराने संबंधों को प्रभावित नहीं करेंगे और रिश्तों का मौजूदा दौर “गुजर” जाएगा। 

Bhasha Bhasha
Published on: August 26, 2019 19:34 IST
Iran- India TV
Image Source : TWITTER (FILE) भारत के साथ संबंध सदियों पुराने, ‘छोटे दबाव’ रिश्तों को प्रभावित नहीं करेंगे: ईरान

नई दिल्ली। अमेरिकी प्रतिबंधों के बीच ईरान ने सोमवार को कहा कि “छोटे दबाव” भारत के साथ उसके सदियों पुराने संबंधों को प्रभावित नहीं करेंगे और रिश्तों का मौजूदा दौर “गुजर” जाएगा। भारत में ईरान के राजदूत अली चेगेनी ने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच कारोबारी रिश्ते ऊंचाई पर जा रहे हैं।

इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज द्वारा आयोजित एक संगोष्ठी में उन्होंने कहा, “भारत और ईरान के बीच सदियों पुराने संबंधों पर टिके बेहद अच्छे रिश्ते हैं। दोनों पक्षों पर ये छोटे दबाव (प्रतिबंध) संबंधों को प्रभावित नहीं करेंगे। यह (दौर) गुजर जाएगा।”

उन्होंने ईरान पर “आर्थिक आतंकवाद” के लिये अमेरिका की आलोचना की। उन्होंने कहा कि आर्थिक आतंकवादी उस आतंकवादी से भी खराब है जिसने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में या ऐसे ही दूसरे हमलों में सुरक्षा बलों की हत्या की क्योंकि आर्थिक आतंकवादी गरीब लोगों को निशाना बनाते हैं। चेगेनी ने कहा कि अमेरिका अपने हथियार बेचने के लिये उनके क्षेत्र में अशांति फैला रहा है। उन्होंने 2018 के परमाणु करार से अलग हटने के लिये भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban