1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोयंबटूर में ISIS के तीन संदिग्ध समर्थक हिरासत में, तमिलनाडु मॉड्यूल का सरगना न्यायिक हिरासत में

कोयंबटूर में ISIS के तीन संदिग्ध समर्थक हिरासत में, तमिलनाडु मॉड्यूल का सरगना न्यायिक हिरासत में

शहर में हमले करने की कथित साजिश के संबंध में पूछताछ करने के लिए पुलिस ने गुरुवार को आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के तीन संदिग्ध समर्थकों को हिरासत में लिया।

PTI PTI
Published on: June 13, 2019 23:34 IST
Mohammed Azarudeen,who was arrested by the National...- India TV
Mohammed Azarudeen,who was arrested by the National Investigation Agency (NIA) in connection with the ISIS Kerala-Tamil Nadu module case in Sri Lankan Easter Day blasts, being produced before NIA special court in Kochi

कोयंबटूर: शहर में हमले करने की कथित साजिश के संबंध में पूछताछ करने के लिए पुलिस ने गुरुवार को आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के तीन संदिग्ध समर्थकों को हिरासत में लिया। गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को शहर में सात जगहों पर छापेमारी कर आईएसआईएस के तमिलनाडु मॉड्यूल के सरगना मोहम्मद अजरुद्दीन को गिरफ्तार किया था। एनआईए की अदालत ने आज उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने मोहम्मद हुसैन, शाहजहां और शेख सैफीउल्ला के घरों पर छापा मारकर वहां से आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि छापेमारी के दौराज जब्त किए गए आपत्तिजनक दस्तावेजों के संबंध में तीनों से पूछताछ की जा रही है। जब्त किए गए उपकरणों में मोबाइल फोन, सिमकार्ड, कंप्यूटर हार्डडिस्क, बैंक खातों से जुड़े दस्तावेज, पेन ड्राइव और मेमोरी कार्ड शामिल हैं।

सूचना मिली थी कि तीनों आईएसआईएस के पक्के समर्थक हैं और सोशल मीडिया पर इस आतंकवादी संगठन की विचारधारा को बढ़ावा दे रहे हैं। इसी आधार पर छापेमारी की गई है। विज्ञप्ति के अनुसार, वे लोग श्रीलंका में ईस्टर संडे को हुए आत्मघाती हमलों के सरगना जहरान हाशिम के समर्थक थे और उन्होंने यहां आतंकवादी हमले की साजिश रचने के अलावा उस जघन्य कृत्य की तारीफ की थी।

उसमें कहा गया है कि तीनों के खिलाफ अवैध गतिविधियां निवारण कानून 1967 की धाराओं 18, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज किया गया है। कोच्चि से मिली खबरों के अनुसार, अजरुद्दीन को यहां एनआईए अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment