1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तमिलनाडु में यूएपीए के तहत तीन आईएस समर्थक गिरफ्तार

तमिलनाडु में यूएपीए के तहत तीन आईएस समर्थक गिरफ्तार

कोयंबटूर में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत तीन संदिग्ध आईएसआईएस समर्थकों को शनिवार गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि मोहम्मद हुसैन, शाहजहां और शेख शफीउल्ला को 13 जून को उनके घरों पर छापेमारी के बाद हिरासत में लिया गया।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 15, 2019 17:37 IST
arrested- India TV
तीन आईएस समर्थक गिरफ्तार

कोयंबटूर। कोयंबटूर में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत तीन संदिग्ध आईएसआईएस समर्थकों को शनिवार गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि मोहम्मद हुसैन, शाहजहां और शेख शफीउल्ला को 13 जून को उनके घरों पर छापेमारी के बाद हिरासत में लिया गया। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान कुछ डिजिटल उपकरण और आपराधिक दस्तावेज बरामद किये गये।

कुछ दिन पहले ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शहर में सात जगहों पर छापा मारा था और आईएसआईएस के तमिलनाडु मॉड्यूल के कथित सरगना मोहम्मद अजरूद्दीन को गिरफ्तार किया था, जो श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के दिन हुए आत्मघाती बम हमलों के सरगना जाहरान हाशिम का फेसबुक मित्र था।

ऐसी सूचना मिली थी कि ये तीनों आईएसआईएस के कट्टर समर्थक हैं और सोशल मीडिया पर आतंकवादी संगठन की विचारधारा को प्रसारित करते हैं। यह भी सूचना थी कि ये तीनों श्रीलंका में रविवार को ईस्टर हमले के सरगना के समर्थक हैं तथा यहां भी आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे हैं। इसी के आधार पर उनके घरों पर छापा मारा गया था। 

उनके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धाराओं 18, 38 और 39 के तहत मामला दर्ज किया गया। तीनों आरोपियों को मेडिकल जांच के लिये शनिवार सुबह सरकारी अस्पताल ले जाया गया और बाद में प्रधान जिला न्यायाधीश आर. शक्तिवेल के घर पर उनके समक्ष पेश किया गया। न्यायाधीश ने तीनों को 28 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एनआईए ने इस सप्ताह की शुरुआत में मोहम्मद अजरूद्दीन और शेख हिदायतुल्ला को आईएस समर्थक गतिविधियों के आरोप में शहर से गिरफ्तार किया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment