1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. एयरफोर्स के विमान AN-32 के हादसे में 13 लोगों की मौत, सभी के शव और ब्लैक बॉक्स बरामद

एयरफोर्स के विमान AN-32 के हादसे में 13 लोगों की मौत, सभी के शव और ब्लैक बॉक्स बरामद

अरुणाचल प्रदेश में भारतीय वायुसेना के AN-32 विमान हादसे में सभी 13 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। गुरुवार को भारतीय वायुसेना ने इसकी पुष्टि की है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 13, 2019 16:16 IST
There are no survivors from the crash of AN-32 says Indian Air Force- India TV
There are no survivors from the crash of AN-32 says Indian Air Force

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में भारतीय वायुसेना के AN-32 विमान हादसे में सभी 13 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। गुरुवार को भारतीय वायुसेना ने इसकी पुष्टि की है। भारतीय वायुसेना की तरफ से कहा गया है कि गुरुवार सुबह हादसे की जगह पर बचाव दल के 8 सदस्य पहुंचे और दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि हादसे में किसी की भी जान नहीं बची है।

विमान में सवार सभी 13 लोगों के शव और ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया है। हेलीकॉप्टर्स से शवों को बाहर निकाला जाएगा।

वायुसेना के मुताबिक हादसे में जिन ‘योद्धाओं’ की मृत्यु हुई है उनके नाम इस तरह से हैं, डब्ल्यू/सी जीएम चार्ल्स, एस/एल एच विनोद, एफ/एल आर थापा, एफ/एल एस मोहंती, एफ/एल एमके गर्ग, डब्ल्यू ओ केके मिश्रा, अनूप कुमार, शेरिन, एलएसी एसके सिंह, एलएसी पंकज, एनसी पुताली, और एनसी राजेश कुमार। हादसे में जान गंवाने वाले अपने सभी योद्धाओं को भारतीय वायुसेना ने श्रद्धांजलि दी है।

भारतीय वायुसेना का विमान AN-32 3 जून को लापता हुआ था, वायुसेना के हैलिकॉप्टर Mi-17 की मदद से लगातार इसकी खोज की गई और 8 दिन बाद यानि 11 जून को विमान का मलबा देखा गया था। विमान में 13 लोग सवार थे और वायुसेना ने इन सभी 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment