1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर एक मात्रा मसला, करतारपुर कॉरिडोर इवेंट में इमरान खान का बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर एक मात्रा मसला, करतारपुर कॉरिडोर इवेंट में इमरान खान का बयान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ कश्मीर ही एक मात्र झगड़े की वजह है

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 28, 2018 17:46 IST
The only issue between India and Pakistan is Kashmir says Imran Khan- India TV
The only issue between India and Pakistan is Kashmir and two capable leaderships of both side can resolve it says Imran Khan

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ कश्मीर ही एक मात्र झगड़े की वजह है और दोनो तरफ का समर्थ नेतृत्व इसे मिलकर हल कर सकता है। करतारपुर कॉरिडोर पर काम शुरू होने के कार्यक्रम के दौरान ​इमरान खान ने कहा कि दोनो तरफ से गलतियां हुई हैं और इतिहास से सीखेंगे तो आगे बढ़ेंगे, उन्होंने आगे कहा पाकिस्तान की फौज और सरकार अमन चाहती है और वे भारत से दोस्ती चाहते हैं।

इमरान खान ने सिद्धू के पाकिस्तान दौरे का भी बचाव किया, उन्होंने कहा कि उनके शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के बाद जब सिद्धू भारत वापस गया तो उसकी भारत में आलोचना हुई, उन्होंने कहा कि वह नहीं जानते की सिद्धू की आलोचना किस लिए की गई, वह तो सिर्फ शांती और भाईचारे की की बात कर रहा था। उन्होंने कहा कि सिद्धू चाहे तो पाकिस्तान के पंजाब में आकर चुनाव लड़ सकता है वह यहां भी जीतेगा।

इमरान खान से पहले भारत से पाकिस्तान गए पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने को लेकर कविता पढ़कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का धन्यवाद किया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने इमरान खान की प्रशंसा में सिद्धू की कविता का वीडियो जारी किया है।

नवजोत सिंह सिद्धू के बाद भारत से पाकिस्तान गई केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल कहा कि जिस तरह से बर्लिन की दीवार गिराए जाने से नफरत को खत्म किया गया था उसी तरह करतारपुर कॉरिडोर भी भारत और पाकिस्तान के बीच नफरत को खत्म कर सकता है उन्होंने कहा कि बाबा नानक देव के नाम पर यह एक नई शुरुआत हो सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment