1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. श्रीनगर: आतंकियों ने किया अस्पताल पर हमला, आतंकी नवीद उर्फ अबु हंजुला फरार

श्रीनगर: आतंकियों ने किया अस्पताल पर हमला, आतंकी नवीद उर्फ अबु हंजुला फरार

आतंकी अपने साथी को छुड़ाने के लिए पहले से ही घात लगाए बैठे थे और जैसे ही पुलिस उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए अंदर लेकर गई आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसी की आड़ लेकर पाकिस्तानी आतंकी अबु हंजुला उर्फ नवीद नाम का आतंकी फरार हो गया।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:06 Feb 2018, 1:43 PM IST]
Terrorists-attack-Srinagar-hospital-flee-with-Pakistani-prisoner- India TV
श्रीनगर: आतंकियों ने किया अस्पताल पर हमला, आतंकी फरार, एक पुलिसकर्मी की मौत

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर स्थित महाराजा हरि सिंह अस्पताल पर मंगवलार दोपहर हथियारबंद आतंकियों ने हमला कर दिया है। फायरिंग की आड़ लेकर एक पाकिस्तानी आतंकी समेत 2 क़ैदी फरार हो गया। इस आतंकी का नाम नवीद उर्फ अबु हंजुला है, ये उधमपुर हमले में शामिल था। फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया जबकि एक की हालत गंभीर है। पुलिस पाकिस्तानी आतंकी समेत 6 कैदियों को मेडिकल चेकअप के लिए लेकर आई थी। आतंकी अपने साथी को छुड़ाने के लिए पहले से ही घात लगाए बैठे थे और जैसे ही पुलिस उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए अंदर लेकर गई आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसी की आड़ लेकर पाकिस्तानी आतंकी अबु हंजुला उर्फ नवीद नाम का आतंकी फरार हो गया।

आतंकी हमला उस समय हुआ, जब पुलिसकर्मी पाकिस्तानी कैदी नवीद को चेकअप के लिए अस्पताल लेकर आ रहे थे। इस दौरान आतंकी पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर मौके से फरार हो गए। वहीं सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान चला रही है।

इससे पहले आतंकियों ने सोमवार देर शाम को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के ककपोरा क्षेत्र में सेना के कैंप पर ग्रेनेड हमला किया। हालांकि हमले में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। यह घटना सोमवार रात को करीब साढ़े आठ बजे की है। आतंकियों ने ककपोरा स्थित सेना की 50 आरआर के कैंप पर ग्रेनेड फेंका।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: श्रीनगर: आतंकियों ने किया अस्पताल पर हमला, आतंकी नवीद उर्फ अबु हंजुला फरार - Terrorists attack Srinagar hospital, flee with Pakistani prisoner
Write a comment