1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली के मुखर्जी नगर में फिर बढ़ा तनाव, सड़क पर उतरे हजारों लोग, पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

दिल्ली के मुखर्जी नगर में फिर बढ़ा तनाव, सड़क पर उतरे हजारों लोग, पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

मुखर्जी नगर में एक बार फिर तनाब बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। मुखर्जी नगर थाने के बाहर बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग सड़कों पर जमा हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2019 23:40 IST
Delhi Mukharjee nagar- India TV
Image Source : INDIA TV Delhi Mukharjee nagar

नई दिल्ली:  मुखर्जी नगर में एक बार फिर तनाब बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। मुखर्जी नगर थाने के बाहर बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग सड़कों पर जमा हो गए हैं। तनाव के मद्देनजर मुखर्जी नगर इलाके में अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। ग्रामीण सेवा के एक टेम्पो चालक द्वारा कृपाण लेकर पीछा करना और बाद में पुलिस द्वारा टैम्पो चालक की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला काफी गरमा गया है। 

उधर, टेम्पो चालक के साथ सड़क पर मारपीट के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को ‘गैर पेशेवर आचरण’ अपनाने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों के मामलों को दर्ज कर लिया है। इस बीच मुखर्जी नगर में प्रदर्शनकारियों ने रविवार शाम शालीमार बाग एसीपी केजी त्यागी के साथ कथित तौर पर मारपीट की। वह उन लोगों को इस निलंबन के बारे में बताने के लिए गए थे। 

पुलिस ने बताया कि ‘‘ग्रामीण सेवा’’ के एक टेम्पो चालक के कथित हमले के बाद एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया। उन्होंने कहा कि चालक ने अपने वाहन के पुलिस वाहन से टकराने के बाद पुलिसकर्मियों का कृपाण लेकर पीछा किया। इस घटना का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हो गया। एक दूसरी क्लिप में दिखाया गया है कि पुलिसकर्मी उसकी डंडो से पिटाई कर रहे हैं। 

दिल्ली पुलिस के पीआरओ मधुर वर्मा ने डयूटी पर घायल हुये पुलिसकर्मी के हवाले से बताया कि ग्रामीण सेवा के ड्राइवर सबरजीत सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उस पर हथियार से हमला करने का आरोप है। दूसरे मामला सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया है जिसमें उसके साथ पुलिसकर्मियों की ज्यादती की बात कही गई है। वर्मा ने बताया कि ये मामले अपराध शाखा को भेज दिया गया है। 

संयुक्त आयुक्त (उत्तरी रेंज) मनीष कुमार अग्रवाल अलग से मामले के तथ्यों का पता लगा रहे हैं। वर्मा ने कहा कि शुरूआती जांच के बाद दो सहायक उपनिरीक्षकों सहित तीन पुलिसकर्मियों को गैरपेशेवर रवैया अपनाने पर निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में कुल आठ पुलिसकर्मी घायल हुये हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना पार्किंग को लेकर शुरू हुई अथवा टेम्पो चालक ने पहले पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारी। यह जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि हमले के बाद पुलिस कर्मियों को टेम्पो चालक पर काबू पाकर उसे थाने लाना चाहिये था। 

देखें घटना का पूरा वीडियो

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment