1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ‘मां’ राबड़ी देवी को अंगूठा छाप कहे जाने पर भड़के तेज प्रताप यादव, राम विलास पासवान को लिया आड़े हाथ

‘मां’ राबड़ी देवी को अंगूठा छाप कहे जाने पर भड़के तेज प्रताप यादव, राम विलास पासवान को लिया आड़े हाथ

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को बिना नाम लिए कथित रूप से अंगूठा छाप करार देने को लेकर बेटे तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान पर पलटवार किया।

Bhasha Bhasha
Published on: January 15, 2019 21:36 IST
बिहार की पूर्व...- India TV
Image Source : PTI बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को बिना नाम लिए कथित रूप से अंगूठा छाप करार देने को लेकर बेटे तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान पर पलटवार किया।

पटना: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को बिना नाम लिए कथित रूप से अंगूठा छाप करार देने को लेकर बेटे तेज प्रताप यादव ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान पर पलटवार किया। तेज प्रताप यादव ने कहा कि एक महिला के लिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल उन पर (राम विलास पासवान) शोभा नहीं देता, इसीलिए वो उनका घेराव करेंगे।

बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार के सामान्य वर्ग में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करने के निर्णय को राजद ने गलत करार दिया था, जिसके बाद पासवान ने शुक्रवार को राबडी का नाम लिए बिना कथित रूप से कहा था कि बिहार में कोई भी अनपढ़ (अंगूठाछाप) मुख्यमंत्री बन जाता है।

तेज प्रताप यादव ने कहा, ‘‘राम विलास जी को इस तरह का अपशब्द एक महिला को लेकर बोलना शोभा नहीं देता।’’ तेज प्रताप ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस मामले में वह उनका घेराव करेंगे। उन्होंने ट्वीट के जरिए भी राम विलास पर प्रहार किया।

तेजप्रताप ने अपने ट्विटर एकाउंट पर कार्टून शेयर करते हुए लिखा है कि नारी जन्म देती है, ममता देती है और माफ भी कर देती है लेकिन इतिहास साक्षी है कि नारी का अपमान करने वाले बड़े - बड़े रावण और दुर्योधन भी नहीं बचे तो इन मौकापरस्त नेताओं की क्या औकात है...?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment