1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सूरत में फैला स्‍वाइन फ्लू, गणपति विसर्जन के बाद बढ़ी मरीजों की संख्‍या

सूरत में फैला स्‍वाइन फ्लू, गणपति विसर्जन के बाद बढ़ी मरीजों की संख्‍या

देश के सबसे स्‍वच्‍छ शहरों में शुमार गुजरात का सूरत एक बार फिर गंभीर बीमारी की चपेट में है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 04, 2018 7:36 IST
स्‍वाइन फ्लू (प्रतीकात्‍मक फोटो) - India TV
स्‍वाइन फ्लू (प्रतीकात्‍मक फोटो) 

नई दिल्‍ली। देश के सबसे स्‍वच्‍छ शहरों में शुमार गुजरात का सूरत एक बार फिर गंभीर बीमारी की चपेट में है। 90 के दशक में प्‍लेग जैसी महामारी झेल चुके शहर में स्‍वाइन फ्लू दस्‍तक दे रहा है। अभी तक शहर के विभिन्‍न अस्‍पतालों में स्‍वाइन फ्लू के 28 मरीजों को भर्ती कराया गया है। जिसमें से 4 की हालत नाजुक है। स्‍वास्‍थ अधिकारियों के मुताबिक शहर में गणपति विसर्जन के बाद से मामलों में तेजी आई है। 

सूरत के डिप्‍टी हेल्‍थ कमिश्‍नर डॉ.आशीष मेहता के मुताबिक सूरत शहर में स्‍वाइन फ्लू के मामले पिछले एक सप्‍ताह में तेजी से बढ़े हैं। इस समय स्‍वाइन फ्लू की चपेट में आए 28 मरीजों को अस्‍पातल में भर्ती किया गया है। इन मरीजों में से 4 की हालत काफी नाजुक है। इन मरीजों को फिलहाल वेंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं शेष 24 मरीजों की हालत स्थिर है। उन्‍हें उचित उपचार दिया जा रहा है। 

डॉ.आशीष के मुताबिक सूरत में पिछले दो सप्‍ताह से गणपति उत्‍सव और उसके बाद गणपति विसर्जन की काफी धूम रही है। ऐसे में लोग बड़ी संख्‍या में एक जगह पर एकत्रित होते हैं। जिसके चलते गणपति विसर्जन के बाद से शहर में स्‍वाइन फ्लू के मामलों में तेजी देखी जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment