1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हैदराबाद गैंगरेप-हत्या मामला: देश में बढ़ते आक्रोश के बीच अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल

हैदराबाद गैंगरेप-हत्या मामला: देश में बढ़ते आक्रोश के बीच अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी जंतर मंतर पर अनशन पर बैठ गईं हैं। इससे पहले स्वाति बापू की समाधि पर राजघाट भी गईं। इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि पुलिस उन्हें जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करने की अनुमति नहीं दे रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 03, 2019 15:53 IST
हैदराबाद गैंगरेप-हत्या मामला: देश में बढ़ते आक्रोश के बीच अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल- India TV
हैदराबाद गैंगरेप-हत्या मामला: देश में बढ़ते आक्रोश के बीच अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली: हैदराबाद में लेडी डॉक्टर से हैवानियत के खिलाफ देश में गुस्सा और आक्रोश चरम पर है। देश भर में लोग इस कांड के विरोध और गुनहगारों को सजा दिलाने के लिए सड़कों पर उतर चुके हैं। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी जंतर मंतर पर अनशन पर बैठ गईं हैं। इससे पहले स्वाति बापू की समाधि पर राजघाट भी गईं। इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि पुलिस उन्हें जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करने की अनुमति नहीं दे रही है।

Related Stories

मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बलात्कार के आरोपियों को दोषसिद्धि के छह महीने के अंदर फांसी देने की भी मांग की है। मालीवाल ने आज सुबह बलात्कार की हाल की वारदातों के विरोध में भूख हड़ताल शुरू की है। उन्होंने पुलिस पर आरु लगाया है कि वहां अवरोधक लगा दिए गए हैं और तंबू लगाने की अनुमति नहीं दी जा रही। 

दिल्ली पुलिस ने हालांकि कहा कि उसने प्रदर्शन की मांग ठुकराई नहीं है। मामले को स्पष्ट करने की मांग करते हुए पुलिस ने कहा कि डीसीडब्ल्यू को पत्र लिख प्रदर्शन का विवरण, परिवहन के साधन, माइक्रोफोन के प्रबंध और इसमें शामिल होने वाले प्रदर्शनकारियों की संख्या के संबंध में जानकारी मांगी है। साथ ही उस हलफनामे की एक प्रति भी मांगी है जिसे उच्चतम न्यायालय के दिशानिर्देशों के अनुसार भरा जाना होता है। 

उन्होंने बताया कि विवरण का इंतजार किया जा रहा है। इस बीच, मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख बलात्कारियों को दोषसिद्धी के छह महीने के भीतर फांसी देने की मांग की। डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने कहा कि कानून का क्रियान्वित आवश्यकता है। उन्होंने पुलिस बल को बढ़ाने और उनकी जवाबदेही तय करने की मांग की।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13