1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नागपुर से पकड़ा गया ISI एजेंट, ब्रह्मोस मिसाइल तकनीक चुराने का अरोप

नागपुर से पकड़ा गया ISI एजेंट, ब्रह्मोस मिसाइल तकनीक चुराने का अरोप

आरोपी एजेंट का नाम निशांत अग्रवाल है और नागपुर के ब्रह्मोस एयरोस्पेस सेंटर में काम करता है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 08, 2018 15:22 IST
Suspected ISI agent held from Nagpur - India TV
Suspected ISI agent held from Nagpur 

नागपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस और सेना की खूफिया इकाई के अधिकारियों के ज्वाइंट ऑपरेशन में महाराष्ट्र के नागपुर से एक कथित ISI एजेंट पकड़ा गया है। एजेंट पर पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी ISI के साथ अमेरिकी खूफिया एजेंसियों को ब्रह्मोस मिसाइल से जुड़े तथ्य भेजने का आरोप है। आरोपी एजेंट का नाम निशांत अग्रवाल है और नागपुर के ब्रह्मोस एयरोस्पेस सेंटर में काम करता है। आरोपी को ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सेना की खूफिया इकाई और उत्तर प्रदेश की पुलिस आरोपी को रविवार रात से ही ट्रैक कर रही थी और सोमवार दिन में उसे गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ब्रह्मोस एयरोस्पेस सेंटर में 4 साल से काम कर रहा था। ब्रह्मोस मिसाइल भारत और रूस का साझा उपक्रम है। पिछले साल ही इस मिसाइल के कुछ एडवांस वर्जन्स को टेस्ट किया गया है। मामला क्योंकि ब्रह्मोस मिसाइल से जुड़ा हुआ है ऐसे में जांच एजेंसियां इसपर खुलकर कुछ भी कहने से बच रही हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment