1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बेटी बांसुरी ने सुषमा स्वराज को यूं किया याद, कही भावुक कर देने वाली बात

बेटी बांसुरी ने सुषमा स्वराज को यूं किया याद, कही भावुक कर देने वाली बात

बांसुरी स्वराज ने कहा कि उनकी मां सुषमा स्वराज के 42 वर्षों की राजनीतिक यात्रा में सभी लोगों का कुछ ना कुछ योगदान रहा हैं मैं उन सभी का आभार व्यक्त करती हूं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 13, 2019 19:36 IST
Bansuri Swaraj, daughter of former external affairs...- India TV
Bansuri Swaraj, daughter of former external affairs minister late Sushma Swaraj

नई दिल्ली: दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिवंगत भाजपा नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज लिए आज प्रार्थना सभा आयोजित की गई। इस प्रार्थना सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद थे। प्रार्थना सभा में मौजूद सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने अपनी मां को याद करते हुए कहा कि मैं धन्य हूं जो उनकी बेटी हूं।

अपनी मां को याद करते हुए सभा में आए सभी लोगों को संबोधित करते हुए बांसुरी ने कहा कि उनकी मां सुषमा स्वराज के 42 वर्षों की राजनीतिक यात्रा में सभी लोगों का कुछ ना कुछ योगदान रहा हैं मैं उन सभी का आभार व्यक्त करती हूं। बांसुरी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि पार्टी ने उनकी मां को बहुत ऊपर का और सम्मानीय दर्जा दिया।

बांसुरी ने कहा, 'मैं जानती हूं कि आज यहां उन्हें याद करने के लिए जितने लोग मौजदू हैं, उनमें से काफी लोग ऐसे हैं, जिन्होंने उनकी ममता को दिल से महसूस किया है। आज इस प्रार्थना सभा में लोग केवल हमारे दुख में शामिल होने नहीं आए हैं, बल्कि उन्हें भी उतना ही दुख है, जितना हमें है। लोग हमारी ही तरह इस दुख को महसूस कर रहे हैं। सुषमा स्वराज बहुत बहादुर थीं, अगर वो संसद में शेरनी की तरह दहाड़ती थीं तो एक मासूम बच्चे की तरह उनके चेहरे पर हंसी भी होती थी।'

बांसुरी ने संकट की घड़ी में परिवार के साथ खड़े रहने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का भी धन्यवाद किया ।

बता दें कि कार्डियक अरेस्ट के चलते सुषमा स्वराज का 6 अगस्त को निधन हो गया था। सात अगस्त को उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ नेताओं के अलावा, परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों ने भी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर श्रद्धांजलि दी।

सुषमा स्‍वराज की भगवान श्रीकृष्‍ण में अटूट श्रद्धा थी। वो चाहती थीं कि भगवान की तरह ही वो कई रूपों में अपनी भूमिका निभाएं, इसीलिए उन्‍होंने अपनी बेटी का नामकरण काफी सोच-समझकर बांसुरी रखा। दरअसल, जिस तरह भगवान कृष्ण को उनकी बांसुरी बहुत प्रिय थी, ठीक उसी तरह सुषमा स्वराज को भी अपनी बेटी बहुत प्रिय थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment