1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सूरत के एक जोड़े ने राफेल थीम पर छपवाया शादी का कार्ड, पीएम बोले- ज्यादा मेहनत करने की मिली प्रेरणा

सूरत के एक जोड़े ने राफेल थीम पर छपवाया शादी का कार्ड, पीएम बोले- ज्यादा मेहनत करने की मिली प्रेरणा

गुजरात के एक कपल ने अपनी शादी का निमंत्रण कार्ड राफेल लड़ाकू विमान की थीम पर छपवाया है, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कपल की प्रशंसा की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 22, 2019 7:16 IST
गुजरात के एक कपल ने...- India TV
Image Source : TWITTER गुजरात के एक कपल ने अपनी शादी का निमंत्रण कार्ड राफेल लड़ाकू विमान की थीम पर छपवाया है।

सूरत: गुजरात के एक कपल ने अपनी शादी का निमंत्रण कार्ड राफेल लड़ाकू विमान की थीम पर छपवाया है, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कपल की प्रशंसा की। कार्ड के एक पेज पर राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के NDA सरकार के फैसले को सही ठहराया गया है। सूरत के कपल युवराज पोखरना और उनकी होने वाली दुल्हन साक्षी अग्रवाल को लिखी चिट्ठी में पीएम मोदी ने कार्ड पर लिखी सामग्री को ‘‘सरल’’ बताया और कहा कि इसने उन्हें देश के लिए और भी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। बता दें कि दोनों का विवाह आज (22 जनवरी) को है।

सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए पोखरना ने कहा कि उन्हें मोदी जी का पत्र मिला है। उस पत्र में मोदी ने लिखा, ‘‘युवराज और साक्षी की शादी की खुशी के अवसर पर पोखरना परिवार को हार्दिक बधाई। मेहमानों को भेजे गए शादी के निमंत्रण पत्र की एक अनूठी चीज पर मेरा ध्यान गया। इसकी सामग्री की सरलता राष्ट्र के प्रति आपकी चिंता और प्यार को दर्शाती है। इससे मुझे अपने देश के लिए और अधिक मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है।’’

कार्ड में एक तरफ लिखा है कि 'हमारे लिए आपका गिफ्ट यही होगा कि आप नमो ऐप के जरिए बीजेपी को कॉन्ट्रिब्यूट करें।' दूल्हे की ओर से बीजेपी को वोट देने की अपील की गई है। लिखा है कि 'हमारा गिफ्ट यही है कि 2019 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को वोट दें।' वहीं, कार्ड की दूसरी तरफ दो राफेल के जहाजों के बीच में लिखा है- 'कीप काम एंड ट्रस्ट नमो' यानि शांति रखें और नमो पर विश्वास करें।

इसके अलावा कार्ड में 'राफेल डील के बारे में कुछ फैक्ट्स' के साथ 9 प्वाइंट्स लिखे गए हैं, जिनमें राफेल डील के बारे में बताया गया हैं। ये वही तथ्य हैं जो संसद में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल पर दिए थे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv