1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. धारा 370 पर कांग्रेस में अलग-अलग सुर, पार्टी की सुप्रीम कोर्ट यूनिट भी मोदी सरकार के फैसले के साथ

धारा 370 पर कांग्रेस में अलग-अलग सुर, पार्टी की सुप्रीम कोर्ट यूनिट भी मोदी सरकार के फैसले के साथ

अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस पार्टी में अलग-अलग राय उभरकर सामने आ रही है। पार्टी की लीगल सेल ने भी जम्मू-कश्मीर पर सरकार के फैसले का स्वागत किया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2019 19:30 IST
Rahul Gandhi - India TV
Rahul Gandhi File Photo

नई दिल्ली: अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस पार्टी में अलग-अलग राय उभरकर सामने आ रही है। पार्टी की लीगल सेल ने भी जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी सरकार के फैसले का स्वागत किया है। कांग्रेस पार्टी की सुप्रीम कोर्ट, ह्यूमैन राइट और आरटीआई यूनिट ने एक प्रेस नोट जारी कर जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसलों का समर्थन किया है। पार्टी की इस यूनिट के अध्यक्ष अनूप जॉर्ज चौधरी के हस्ताक्षरयुक्त इस प्रेस नोट में कहा गया है कि अनुच्छेद 370 एक अस्थाई प्रावधान था और इसे हटाकर केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर का सही मायनों में भारत के साथ विलय कर दिया है।

वहीं कांग्रेस पार्टी की सुप्रीम कोर्ट यूनिट ने अनुच्छेद 35ए और राज्य को दो हिस्सों में बांटने के फैसले का भी समर्थन किया है। कांग्रेस की इस यूनिट का मानना है कि राज्य को दो हिस्सों में बांटने से राजनीतिक शक्तियों का सही रूप से बंटवारा हो सकेगा जो वहां की जनता के हित में है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley