1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 72 घंटे बाद भी लेडी अफसर का कातिल फरार, सुप्रीम कोर्ट में आज मामले की सुनवाई

72 घंटे बाद भी लेडी अफसर का कातिल फरार, सुप्रीम कोर्ट में आज मामले की सुनवाई

हैरान करने वाली बात ये थी कि इस वारदात को उस समय अंजाम दिया गया था जब मौके पर कई पुलिसवाले मौजूद थे। इस घटना के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रूख अपनाया है और राज्य सरकार से जवाब मांगा है। आज एक बार फिर से इस मामले पर सुनवाई की जाएगी।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:03 May 2018, 10:27 AM IST]
Supreme Court takes note of Kasauli killing, hearing today- India TV
72 घंटे बाद भी लेडी अफसर का कातिल फरार, सुप्रीम कोर्ट में आज मामले की सुनवाई  

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के कसौली में लेडी अफसर के मर्डर के बाद से पूरा देश सन्न है। इस घटना को करीब 72 घंटे होने को आए हैं बावजूद इसके कसौली का गुनहगार पुलिस गिरफ्त से दूर है। ना ही उसका कोई सुराग मिला है, ना ही उस पर अबतक कोई नकेल कसी जा सकी है। तीन दिन पहले मंगलवार को कसौली के असिस्टेंट टाउन प्लानर शैल बाला की उस समय हत्या कर दी गई थी जब वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हिल स्टेशन में बने अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने पहुंची थी।

हैरान करने वाली बात ये थी कि इस वारदात को उस समय अंजाम दिया गया था जब मौके पर कई पुलिसवाले मौजूद थे। इस घटना के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रूख अपनाया है और राज्य सरकार से जवाब मांगा है। आज एक बार फिर से इस मामले पर सुनवाई की जाएगी। बड़ा सवाल पुलिस पर खड़े हो रहे हैं कि घटना के तीन दिन बाद भी आरोपी पकड़ से बाहर क्यों है और कैसे पुलिस के सामने लेडी अफसर को ये क्रिमिनल गोली मारकर फरार हो गया।

लेडी अफसर की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया और राज्य सरकार को इस मामले में जबर्दस्त फटकार लगाई। कोर्ट ने साफ कर दिया कि वो इस तरह कि हिमाकत को बर्दाश्त नहीं करेगा। कोर्ट ने इस मामले में राज्य सरकार से पूरी रिपोर्ट मांगी है। सुप्रीम कोर्ट में आज एक बार फिर इस मामले की सुनवाई की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को बेहद गंभीर बताया है।

सुप्रीम कोर्ट की नाराज़गी का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने राज्य सरकार को फटकार लगाए हुए कहा था कि क्या हमारे आदेश के पालन करवाने वालों की इस तरह हत्या होगी? क्या हम कानून का राज सुनिश्चित करने के लिए आदेश देने बंद कर दें? जो रिपोर्ट आ रही है उसके मुताबिक वारदात से पहले अफसर और होटल मालिक में बहस हुई, पुलिस क्या कर रही थी?

जानकारी के अनुसार आरोपी विजय सिंह इलाके का बेहद रसूखदार आदमी है। इस बीच सीएम जयराम ठाकुर ने भी इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं लेकिन सवाल उस पुलिस प्रशासन पर उठ रहे हैं जो घटना के वक्त मौके पर मौजूद थे। सुप्रीम कोर्ट से फटकार मिलने के बाद राज्य सरकार भी तुरंत हरकत में आई। सीएम जयराम ठाकुर ने ये भरोसा दिया कि आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 72 घंटे बाद भी लेडी अफसर का कातिल फरार, सुप्रीम कोर्ट में आज मामले की सुनवाई - Supreme Court takes note of Kasauli killing, hearing today
Write a comment