1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दहेज प्रताड़ना मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, अब पति की हो सकेगी तुरंत गिरफ्तारी

दहेज प्रताड़ना मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, अब पति की हो सकेगी तुरंत गिरफ्तारी

उच्चतम न्यायालय ने दहेज प्रताड़ना से जुड़ी शिकायतों से निपटने के लिए समिति गठित करने संबंधी अपने आदेश में संशोधन किया। न्यायालय ने कहा कि हमने दहेज प्रताड़ना के मामलों में गिरफ्तारी पूर्व या अग्रिम जमानत के प्रावधान को संरक्षित किया है।

Edited by: India TV News Desk [Updated:14 Sep 2018, 1:26 PM IST]
Supreme Court, dowry- India TV
Supreme Court modifies its order on dowry harassment

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने दहेज प्रताड़ना से जुड़ी शिकायतों से निपटने के लिए समिति गठित करने संबंधी अपने आदेश में संशोधन किया। न्यायालय ने कहा कि हमने दहेज प्रताड़ना के मामलों में गिरफ्तारी पूर्व या अग्रिम जमानत के प्रावधान को संरक्षित किया है। न्यायालय ने दो न्यायाधीशों वाली पीठ के फैसले में बदलाव करते हुए कहा कि दंड कानूनों में मौजूद खामी को संवैधानिक रूप से भरने की अदालतों के पास कोई गुंजाइश नहीं है।

Related Stories

दहेज उत्पीड़न मामले में पति की गिरफ्तारी होगी

दहेज उत्पीड़न के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व के अपने फैसले में बड़ा बदलाव करते हुए पति की गिरफ्तारी का रास्ता साफ कर दिया है। उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि शिकायतों के निपटारे के लिए परिवार कल्याण कमिटी की जरूरत नहीं है। मामले में आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी पर लगी रोक हटाते हुए कोर्ट ने कहा कि पीड़ित की सुरक्षा के लिए ऐसा करना जरूरी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: दहेज प्रताड़ना मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, अब पति की हो सकेगी तुरंत गिरफ्तारी
Write a comment