1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Supermoon 2019: आसमान में दिखा सबसे बड़ा चांद!

Supermoon 2019: आसमान में दिखा सबसे बड़ा चांद!

भारत में सुपर स्नो मून दिखाई दिया। इस दौरान चांद की सुंदरता देखते ही बन रही थी। कुछ देर के लिए चांद धरती के करीब आ गया था, जिसकी वजह से रोज दिखने वाले चांद से आज (19 फरवरी) दिखने वाले चांद का आकार ज्यादा दिखाई दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2019 23:50 IST
Super Snow Moon dazzles stargazers tonight- India TV
Super Snow Moon dazzles stargazers tonight

नई दिल्ली: भारत में सुपर स्नो मून दिखाई दिया। इस दौरान चांद की सुंदरता देखते ही बन रही थी। कुछ देर के लिए चांद धरती के करीब आ गया था, जिसकी वजह से रोज दिखने वाले चांद से आज (19 फरवरी) दिखने वाले चांद का आकार ज्यादा दिखाई दिया। जानकारी के लिए बता दे कि इस साल कुल 5 ग्रहण लगेंगे। आज के बाद यही सुपरमून पूर्णिमा की रात को यानि 21 मार्च को दिखाई देगा।

आज (मंगलवार की रात) माघ पूर्णिमा है। इसे हिंदू धर्म में काफी पवित्र माना जाता है। इस दिन भगवान विष्णु गंगाजल में निवास करते हैं। जल का कारक ग्रह चंद्रमा होता है। इसलिए चंद्रमा का दैविय प्रभाव बढ़ जाता है। माना जाता है कि माघ पूर्णिमा की रात चंद्रमा अमृत वर्षा करता है। इस चंद्रमा के दर्शन मात्र से ही शरीर के रोग खत्म होते हैं। यही नहीं इससे मानसिक परेशानियां भी दूर होती हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment