1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. DGCA ने भारत में सभी विमान के अंदर सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 ले जाने पर रोक हटाई

DGCA ने भारत में सभी विमान के अंदर सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 ले जाने पर रोक हटाई

सिंगापुर से चेन्नई हवाई अड्डे उतर रही इंडिगो की उड़ान में सैमसंग गैलेक्सी नोट 2 में आग लगने की घटना के बाद एक बैठक बुलाई गई थी। जिसमें नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने उड़ानों में गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल पर लगी रोक को आंशिक तौर पर हटा दिया है

India TV News Desk [Updated:30 Sep 2016, 4:24 PM IST]
sumsung galaxy note 7- India TV
sumsung galaxy note 7

नई दिल्ली: सिंगापुर से चेन्नई हवाई अड्डे उतर रही इंडिगो की उड़ान में सैमसंग गैलेक्सी नोट 2 में आग लगने की घटना के बाद एक बैठक बुलाई गई थी। जिसमें  नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने उड़ानों में गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल पर लगी रोक को आंशिक तौर पर हटा दिया है। यात्रियों को 15 सितंबर के बाद खरीदे गए ऐसे उपकरण जिनमें ग्रीन बैटरी चार्ज इंडिकेशन के इस्तेमाल की अनुमति दे दी गई है।

हालांकि, 15 सितंबर से पहले विनिर्मित और सफेद बैटरी चार्ज इंडिकेशन वाले उपकरणों पर रोक जारी रहेगी।

इससे पहले 9 सितंबर को डीजीसीए ने उड़ानों में गैलेक्सी नोट 7 के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी। कई देशों में इस स्मार्टफोन की बैटरी फटने की घटनाओं के मद्देनजर इन्हें चेक इन बैगेज में रखने पर रोक लगाई गई थी।

डीजीसीए ने एक नोटिस में कहा कि यह रोक 15 सितंबर, 2016 के बाद खरीदे गए सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 पर लागू नहीं रहेगी। सैमसंग ने एक बयान में कहा कि उपभोक्ता नए गैलेक्सी नोट 7 की पहचान ग्रीन बैटरी आइकन से कर सकते हैं। इस तरह के आइकन वाले उपकरण सुरक्षित हैं और उड़ानों के दौरान उनका इस्तेमाल किया जा सकता है।

कंपनी ने कहा कि उसने अभी तक भारत में गैलेक्सी नोट 7 की एक भी इकाई नहीं बेची है। भारत में जब यह फोन पेश किया जाएगा उस समय इसमें ग्रीन बैटरी आइकन होगा। सैमसंग के कार्यकारियों की डीजीसीए के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद गुरुवार को यह सार्वजनिक नोटिस जारी किया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: sumsung galaxy note 7 prohibited deleted by dcga from flights in india
Write a comment