1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलने पर छात्रों की कथित पिटाई

‘भारत माता की जय’ नहीं बोलने पर छात्रों की कथित पिटाई

'भारत माता की जय' बोलने पर देश में उठा सियासी भूचाल अभी थमा ही था कि दिल्ली से एक सनसनीखेज वारदात की सूचना है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक बेगमपुरा क्षेत्र में तीन छात्रों को कुछ लोगों ने इसलिए मारा क्योंकि उन्होंने 'भारत माता की जय' कहने से इनकार क

India TV News Desk [Updated:30 Mar 2016, 10:27 AM IST]
bharat mata- India TV
bharat mata

नई दिल्ली: 'भारत माता की जय' बोलने पर देश में उठा सियासी भूचाल अभी थमा ही था कि दिल्ली से एक सनसनीखेज वारदात की सूचना है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक बेगमपुरा क्षेत्र में तीन छात्रों को कुछ लोगों ने इसलिए मारा क्योंकि उन्होंने 'भारत माता की जय' कहने से इनकार कर दिया था।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक दिलकश, अजमल और नईम तीनों मदरसे में पढ़ते हैं। वो एक दिन पार्क में खेल रहे थे, तभी कुछ लोग आए और उनपर 'भारत माता की जय' कहने के लिए दबाव डाला। छात्रों ने जब 'भारत माता की जय' कहने से इनकार कर दिया, तो उनकी पिटाई कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ितों का आरोप है 'भारत माता की जय' नहीं बोलने पर कुछ लोगों ने उन्हें पीटा है। इस घटना में दिलकश की हाथ की हड्डी टूट गई है।

पुलिस के मुताबिक घटना 26 मार्च की है जब तीन लड़कों ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया और एक लड़ाई की शिकायत की थी। जब पुलिस की एक टीम वहां पहुंची तब यह कहा गया था कि क्षेत्र में एक मदरसे के पास एक पार्क में 18 और 21 वर्ष की उम्र के बीच के तीन युवकों ने उन्हें कथित तौर पर पीटा था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019