1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अब जंतर-मंतर पर नहीं होंगे धरना-प्रदर्शन, तत्काल प्रभाव से लगी रोक

अब जंतर-मंतर पर नहीं होंगे धरना-प्रदर्शन, तत्काल प्रभाव से लगी रोक

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) ने यहां जंतर मंतर क्षेत्र में सभी प्रदर्शनों और लोगों के इकट्टा होने को तत्काल रोकने के दिल्ली सरकार को आज निर्देश दिए

Bhasha Bhasha
Updated on: October 05, 2017 18:55 IST
jantar mantar- India TV
jantar mantar

नई दिल्ली: राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) ने यहां जंतर मंतर क्षेत्र में सभी प्रदर्शनों और लोगों के इकट्टा होने को तत्काल रोकने के दिल्ली सरकार को आज निर्देश दिए।

न्यायमूर्ति आर एस राठौर की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) को कनॉट प्लेस के निकट स्थित जंतर मंतर रोड से सभी अस्थायी ढांचों, लाउडस्पीकरों और जन उद्घोषणा प्रणालियों को हटाने के भी निर्देश दिए।

पीठ ने कहा, प्रतिवादी दिल्ली सरकार, एनडीएमसी और दिल्ली के पुलिस आयुक्त जंतर-मंतर पर धरना, प्रदर्शन, आंदोलनों, लोगों के इकट्टा होने, लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल आदि को तुरन्त रोकें।

अधिकरण ने प्रदर्शनकारियों, आंदोलनकारियों और धरने पर बैठे लोगों को वैकल्पिक स्थल के रूप में अजमेरी गेट में स्थित रामलीला मैदान में तुरन्त स्थानांतरित करने के अधिकारियों को निर्देश दिये।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment