1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. स्पाइसजेट की उड़ानों में 'हाई ऑन योगा एट 35000 फुट' योगाभ्यास सत्र

स्पाइसजेट की उड़ानों में 'हाई ऑन योगा एट 35000 फुट' योगाभ्यास सत्र

स्पाइसजेट ने अपने हर 2 घंटे वाली उड़ानों में 'हाई ऑन योगा एट 35000 फुट' योगाभ्यास सत्र आयोजित कर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया।

India TV News Desk [Updated:21 Jun 2016, 4:18 PM IST]
Spicejet- India TV
Spicejet

मुंबई: स्पाइसजेट ने अपने हर 2 घंटे वाली उड़ानों में 'हाई ऑन योगा एट 35000 फुट' योगाभ्यास सत्र आयोजित कर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। स्पाइसजेट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और इनफ्लाइट सेवा प्रमुख कमल हिंगोरानी ने कहा, "योगाभ्यास सत्र का आयोजन सदगुरु के ईशा फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित किया गया। 40% चालक दल सदस्यों ने यात्रियों को योगाभ्यास में मदद की।"

प्रशिक्षकों ने लंबी उड़ानों में 10 मिनट का उपा-योग अभ्यास किया और यात्रियों ने अपनी सीट पर बैठे-बैठे उनका अनुकरण किया। इस अभ्यास सत्र में हड्डियों के जोड़ों, मांसपेशियों और ऊर्जा प्रणालियों को सक्रिय करने का प्रयास किया गया, जिससे जेटलैग, उड़ान का डर और श्वास संबंधी परेशानियों से निपटने में मदद मिलती है।

हिंगोरानी ने कहा, "कंपनी ने गत वर्ष 'हाई ऑन योगा एट 35000 फुट' की शुरुआत करते हुए देश-विदेश में यात्रियों को विमान में योगाभ्यास का उपहार दिया और विशिष्ट शैली में देश के सांस्कृतिक धरोहर को सम्मानित किया।"

अगली स्लाइड में देखें VIDEO...

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: स्पाइसजेट की उड़ानों में 'हाई ऑन योगा एट 35000 फुट' योगाभ्यास सत्र
Write a comment