1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मालेगांव विस्फोट मामला: प्रज्ञा ठाकुर को एक दिन के लिए अदालत में पेशी से छूट, अन्य आरोपियों से पूछा गया ये सवाल

मालेगांव विस्फोट मामला: प्रज्ञा ठाकुर को एक दिन के लिए अदालत में पेशी से छूट, अन्य आरोपियों से पूछा गया ये सवाल

भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को यहां की विशेष अदालत में स्वास्थ्य कारणों से एक दिन के लिए पेशी से छूट मिली है। 

Bhasha Bhasha
Published on: June 10, 2019 20:13 IST
Sadhvi Pragya Thakur- India TV
Sadhvi Pragya Thakur (File Photo)

मुंबई: भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को यहां की विशेष अदालत में स्वास्थ्य कारणों से एक दिन के लिए पेशी से छूट मिली है। वह सितम्बर 2008 के मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी हैं। ठाकुर ने सोमवार को अपने वकील के मार्फत आवेदन देकर खराब स्वास्थ्य के आधार पर एक दिन के लिए पेशी से छूट की मांग की जिसे एनआईए के विशेष न्यायाधीश वी एस पडालकर ने स्वीकार कर लिया।

मध्य प्रदेश के भोपाल से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद ठाकुर पिछले हफ्ते अदालत में पेश हुई थीं। अदालत ने पिछले महीने सभी आरोपियों को हफ्ते में एक दिन पेश होने का निर्देश दिया था और कहा था कि उपयुक्त कारण होने पर ही पेशी से छूट मिलेगी। तीन अन्य आरोपी रमेश उपाध्याय, सुधाकर चतुर्वेदी और समीर कुलकर्णी सोमवार को अदालत में पेश हुए।

अदालत ने उपाध्याय और चतुर्वेदी को गवाहों के कठघरे में बुलाया और उनसे पूछा कि क्या उन्हें मालूम है कि 29 सितंबर 2008 को मालेगांव में विस्फोट हुआ था, जिसमें छह लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए थे। दोनों ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। अदालत ने इसी तरह के सवाल पिछले सप्ताह कुलकर्णी और ठाकुर से भी पूछे थे। दोनों ने इस संबंध में कोई जानकारी होने से इंकार किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment