1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सोनिया गांधी ने CRPF कर्मियों पर आतंकवादी हमले की निंदा की

सोनिया गांधी ने CRPF कर्मियों पर आतंकवादी हमले की निंदा की

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ कर्मियों पर किए गए हमले को कायराना हरकत करार देते हुए उसकी कड़ी निंदा की।

India TV News Desk [Updated:26 Jun 2016, 7:51 AM IST]
CRPF - India TV
CRPF

दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ कर्मियों पर किए गए हमले को कायराना हरकत करार देते हुए उसकी कड़ी निंदा की। आपको बता दें कि बीते दिन आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ के आठ जवान शहीद हो गए थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ कर्मियों का बलिदान सर्वोच्च और अविस्मरणीय है। उन्होंने कहा, हम दुख की इस घड़ी में उनके परिवारों के साथ खड़े हैं।

सोनिया गांधी ने इस हमले में घायल हुए जवानों को लेकर भी चिंता प्रकट की और उनके शीघ्र स्वस्थ हो जाने की कामना की। उन्हीं की पार्टी के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने भी इस हमले केा कायराना हरकत करार दिया। उन्होंने कहा, अपने सैनिकों की मौत की खबर दुखद है जो छद्म युद्ध के खिलाफ लड़ रहे हैं और एक ऐसा माहौल तैयार करने में सफल हुए हैं जिससे दुनियाभर से पर्यटक कश्मीर आ रहे हैं और राज्य की अर्थव्यवस्था में योगदान दे रहे हैं। हमारे बहादुर सुरक्षाबलों पर ऐसे समय इस आतंकवादी हमले की सभी लोगों द्वारा कड़ी निंदा की जानी चाहिए। इस बीच कोलकाता से प्राप्त समाचार के अनुसार गृह मामले से संबंधित स्थायी संसदीय समिति के अध्यक्ष प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा, मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और मांग करता हूं कि इस मामले की एनआईए द्वारा गहन जांच की जानी चाहिए।

पश्चिम बंगाल से वरिष्ठ कांग्रेस नेता भट्टाचार्य ने कहा, सरकार को आतंकवादी गतिविधियों को लेकर और सजग एवं चौकस रहना चाहिए। श्रीनगर से प्राप्त समाचार के अनुसार जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी इस घटना की निंदा की और कहा, हिंसा की ऐसी खूनखराबे वाली हरकतों का एकमात्र उद्देश्य लेागों के दुख और परेशानियों को बढ़ाना है तथा राज्य में स्थायी शांति एवं समृद्धि लाने की सरकार की कोशिश को विफल करना है। उन्होंने सुरक्षाकर्मियों के शोकसंतप्त परिवारों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: सोनिया गांधी ने CRPF कर्मियों पर आतंकवादी हमले की निंदा की
Write a comment