1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिमाचल में सप्ताह के अंत में बारिश और बर्फबारी की संभावना

हिमाचल में सप्ताह के अंत में बारिश और बर्फबारी की संभावना

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने रविवार को बताया कि 14 से 16 नवंबर तक ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है, जबकि बीच वाले पहाड़ी इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है।

Bhasha Bhasha
Published on: November 10, 2019 20:57 IST
Manali- India TV
Image Source : PTI A snow removing machine cleans snow from the from Manali-Rohtang road following heavy snowfall, in Manali.

शिमला। मौसम विभाग ने इस सप्ताह के अंत में हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने रविवार को बताया कि 14 से 16 नवंबर तक ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है, जबकि बीच वाले पहाड़ी इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है।

उन्होंने बताया कि राज्य में सबसे कम तापमान आदिवासी जिला लाहौल और स्पीति के प्रशासनिक केंद्र केलांग में दर्ज किया गया, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 6.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। अन्य जनजातीय जिले किन्नौर के कल्पा में न्यूनतम तापमान 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम अधिकारी ने बताया कि पर्यटन स्थलों मनाली, कुफरी, शिमला और डलहौजी का न्यूनतम तापमान क्रमशः 2.6, 7.7, 8.7 और 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

Snowfall

A man swipes snow from the roof of a house following heavy snowfall at Koksar Chandra valley in Lahaul-Spiti district.

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13