1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर के बारामुला और अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान छह आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामुला और अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान छह आतंकी ढेर

अनंतनाग के अरवानी कुलगाम इलाके में भी तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई। काफी देर तक चली कार्रवाई के बाद सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मौत के घाट उतार कर ऑपरेशन खत्म किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 26, 2018 6:52 IST
जम्मू-कश्मीर के बारामुला और अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान छह आतंकी ढेर- India TV
जम्मू-कश्मीर के बारामुला और अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान छह आतंकी ढेर

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में गुरुवार को दो अलग-अलग एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया। ये एनकाउंटर कश्मीर घाटी के बारामुला और अनंतनाग में हुआ। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। पहली मुठभेड़ गुरुवार दोपहर को बारमुला के किरी इलाके में उस वक्त हुई जब सुरक्षाबल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। आतंकियों की ओर से अचानक शुरू हुई फायरिंग का सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया और दो आतंकी मार गिराए। 

इसके बाद अनंतनाग के अरवानी कुलगाम इलाके में भी तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई। काफी देर तक चली कार्रवाई के बाद सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मौत के घाट उतार कर ऑपरेशन खत्म किया। इससे पहले बुधवार को नौगाम के सूथू में भी सुरक्षा बलों ने 2 आतंकी मार गिराए थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने कहा कि दोनों मुठभेड़ स्थलों से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल के आसपास कई जगहों पर बैनर लगाकर लोगों से वहां से दूर रहने की अपील की है। उर्दू भाषा में लिखे गए बैनर में कहा गया है कि मुठभेड़ स्थल के पास न जाएं क्योंकि वहां बम या ग्रेनेड हो सकते हैं।

शाम होते होते सेना और पुलिस की कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने पुलवामा के त्राल इलाके में सेना के एक कैंप पर हमला कर दिया। इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया है, वहीं एक गंभीर रूप से घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि आतंकियों का हमला त्राल के नादेर में 42 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर हुआ। हमले के बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी फरार हो गए। इलाके को घेर कर आतंकियों की तलाश की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment