1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बंगाल की खाड़ी में नाव डूबी, 6 मछुआरों को बचाया गया, 25 अब भी लापता

बंगाल की खाड़ी में नाव डूबी, 6 मछुआरों को बचाया गया, 25 अब भी लापता

चार दिन पहले चेतावनी के बाद भी बंगाल की खाड़ी में गहरे समुद्र में जाने पर लापता हो गये 31मछुआरों में छह को सोमवार को बचा लिया गया लेकिन अब भी 25 लोगों का पता नहीं चल सका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 08, 2019 17:44 IST
Picture for representation- India TV
Picture for representation

काकद्वीप/कोलकाता: चार दिन पहले चेतावनी के बाद भी बंगाल की खाड़ी में गहरे समुद्र में जाने पर लापता हो गये 31 मछुआरों में छह को सोमवार को बचा लिया गया लेकिन अब भी 25 लोगों का पता नहीं चल सका है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि एक अन्य नौका के 13 मछुआरों को भी शनिवार को भारत और बांग्लादेश के तटरक्षकों बलों के संयुक्त अभियान में बचाया गया। इस नौका में तकनीकी गड़बड़ी पैदा हो गयी थी और वह खराब मौसम के चलते बांग्लादेश की समुद्री सीमा में चली गयी थी। 

अधिकारियों के अनुसार इसी के साथ शनिवार से अब तक 49 मछुआरे बचाये गये हैं। काकद्वीप में मछुआरों के एसोसिएशन के सचिव निकोन मैती ने कहा कि एफबी दसभुजा के छह मछुआरों को बांग्लादेश के हरिभंगा टापू के मछुआरों ने बचा लिया। उन्हें सोमवार सुबह काकद्वीप लाया गया। 

मैती ने बताया कि जो मछुआरे लापता हुए थे, वे बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के नामखाना से चार नौकाओं--एफबी नयन, एफबी दसभुजा, एफबी बाबाजी और एफबी ज्वॉय जोगीराज से गये थे। वैसे तो एफबी दसभुजा, एफबी जॉय जोगीराज और एफबी बाबाजी के डूब जाने की आशंका है लेकिन एफबी ज्वॉय जोगीराज और एफबी बाबाजी के 15 -15 मछुआरों को बचा लिया गया है। 

मैती ने कहा कि एफबी नयन का अब तक पता नहीं चला है। उस पर 16 मछुआरे सवार हैं । एफबी दसभुजा के नौ मछुआरे भी लापता हैं। पश्चिम बंगाल मछुआरा एसोसिएशन से लापता हुए मछुआरों के बारे में सूचना मिलने के बाद सुंदरवन विकास मंत्री मंटुराम पखीरा ने दक्षिण 24 परगना जिले के प्रशासन से बचाव एवं राहत अभियान चलाने के लिए कहा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment