1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली में आज फिर झमाझम बारिश, पारा गिरा लेकिन बढ़ी परेशानी

दिल्ली में आज फिर झमाझम बारिश, पारा गिरा लेकिन बढ़ी परेशानी

शुक्रवार को दिल्ली में 18.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बारिश इतनी हुई कि सड़कों पर पानी जमा हो गया और लोगों को तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से ज़रूर राहत मिली लेकिन दिल्ली-नोएडा में जगह-जगह जाम में

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: September 23, 2017 10:11 IST
delhi-rain- India TV
delhi-rain

नई दिल्ली: दिल्ली और इसके आसपास कल सुबह से शुरू हुई बारिश आज भी जारी है। आधी रात के बाद से ही दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कल की तरह आज भी दिन भर बारिश का अनुमान जताया है। कल से दिल्ली में हो रही बारिश से राजधानी के लोगों को जल जमाव के साथ-साथ ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ा है। अब आज भी जिस तरह से बारिश हो रही है वैसे में दफ्तर के लिए निकलने वालों को कल की तरह ही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ये भी पढ़ें: नेपाल में मिली हनीप्रीत की लाश, बाबा राम रहीम ने कराई हत्या?

शुक्रवार को दिल्ली में 18.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बारिश इतनी हुई कि सड़कों पर पानी जमा हो गया और लोगों को तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से ज़रूर राहत मिली लेकिन दिल्ली-नोएडा में जगह-जगह जाम में लोग फंसे रहे। दिल्ली में मोतीबाग से वसंत विहार, शाहीन बाग से कालिंदी कुंज और नोएडा रोड पर जाम लग गया। आईटीओ से संसद मार्ग तक हाल तो सबसे ज्यादा खराब रहा।

एमपी में भी बारिश से हाल बेहाल

बारिश से सिर्फ दिल्ली ही नहीं मध्य प्रदेश में भी बुरा हाल है। एमपी के सागर में भारी बारिश के बाद खिमलासा नई बस्ती में 20 साल पुराना कंकाली माता बांध का एक हिस्सा टूट गया इससे आसपास के इलाकों में पानी भर गया। पानी को रोकने की कोशिशें शुरू की गई हैं। वहीं मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई इलाकों में आज तेज बारिश का अनुमान जताया है।

भारी बारिश का अनुमान

-उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है

-इन राज्यों में फ्लैश फ्लड और लैंडस्लाइड की भी आशंका है
-हरियाणा के कुछ इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो सकती है
-यूपी के उत्तर-पश्चिमी इलाकों में भी हल्की बारिश का अनुमान है

संभावना है कि आज उत्तर बिहार, पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों, सिक्किम और असम में भी हल्की बारिश हो सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019