1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शोपियां फायरिंग मामला: सेना ने दर्ज कराई काउंटर FIR, घटना की जांच शुरू

शोपियां फायरिंग मामला: सेना ने दर्ज कराई काउंटर FIR, घटना की जांच शुरू

सेना ने शोपियां फायरिंग केस में काउंटर एफआईआर दर्ज कराई है। इससे पहले 10 गढ़वाल राइफल्स के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने केस दर्ज कराया था।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:31 Jan 2018, 5:52 PM IST]
shopian case- India TV
Image Source : PTI shopian case

नई दिल्ली: सेना ने शोपियां फायरिंग केस में काउंटर एफआईआर दर्ज कराई है। इससे पहले 10 गढ़वाल राइफल्स के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने केस दर्ज कराया था। शोपियां में सेना की फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई थी। उधर सेना सूत्रों ने आज दावा किया कि जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत को लेकर दर्ज प्राथमिकी में सेना के जिस मेजर का जिक्र किया गया है, वह घटना स्थल पर मौजूद नहीं थे। उन्होंने बताया कि सेना ने घटना की जांच शुरू की है। 

एक सूत्र ने कहा, ‘‘मेजर उस समय घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे। वह वहां से करीब 200 मीटर दूर थे...वह घटनास्थल के आसपास थे।’’ शोपियां में शनिवार को पथराव कर रही भीड़ पर सैनिकों की गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 

पुलिस ने रविवार को सेना की गढ़वाल इकाई के 10 कर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 302, 307 के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। प्राथमिकी में मेजर का भी नाम लिया गया है जो घटना के समय सैनिकों का नेतृत्व कर रहे थे। जम्मू कश्मीर पुलिस प्रमुख एस पी वैद ने कल कहा था कि शोपियां घटना में प्राथमिकी दर्ज कराना जांच की सिर्फ शुरूआत है और सेना के पक्ष को भी ध्यान में रखा जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: शोपियां फायरिंग मामला: सेना ने दर्ज कराई काउंटर FIR, घटना की जांच शुरू Shopian firing case: Army registers counter FIR, starts investigation of incident
Write a comment