1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अयोध्या: शिवसेना के 18 सांसदों के साथ उद्धव ठाकरे ने किए रामलला के दर्शन, बोले 'जल्‍द बनेगा राम मंदिर'

अयोध्या: शिवसेना के 18 सांसदों के साथ उद्धव ठाकरे ने किए रामलला के दर्शन, बोले 'जल्‍द बनेगा राम मंदिर'

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने परिवार के साथ अयोध्या पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने अपने परिवार और शिवसेना के नवनिर्वाचित 18 लोकसभा सांसदों के साथ रामलला के दर्शन किए।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 16, 2019 12:02 IST
Ram Mandir - India TV
Ram Mandir 

अयोध्या: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने परिवार के साथ अयोध्या में अपने परिवार और शिवसेना के नवनिर्वाचित 18 लोकसभा सांसदों के साथ रामलला के दर्शन किए। इस दौरान प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि राम मंदिर चुनावी मुद्दा नहीं है। मैंने नारा दिया था कि पहले राम मंदिर फिर सरकार। कल से सत्र शुरू हो रहा है, उससे पहले रामलला का दर्शन कर वो अपना करियर शुरू करेंगे। उन्‍होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि जल्द से जल्द राम मंदिर बनेगा। ये ऐसी जगह है कि यहां बार बार आने का दिल करता है। आगे भी मैं आता रहूंगा।

राम मंदिर पर अध्‍यादेश लाए सरकार 

ठाकरे ने राम मंदिर मसले पर बात करते हुए कहा राम मंदिर का मुद्दा कोर्ट में सालों से है, इसपर चर्चा होती रही है लेकिन अब सरकार मजबूत सरकार है। ज़रूरत पड़ी तो सरकार से आगे चलकर राम मंदिर का निर्माण कर सकते हैं। हम चाहते हैं कि राम मंदिर पर सरकार अध्यादेश लेकर आये। हम चाहते हैं हिन्दू एक हो जाएं और हमारी एकता क़ायम रहे। मेरी अयोध्या आने की वजह राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है। हम सरकार के साथ मे हैं और हम सब मिलकर राम मंदिर बनाएंगे।

 

शिवसेना के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया कि सभी सांसद शनिवार को ही अयोध्या पहुंच गए थे। बता दें कि पिछले सात महीने में यह ठाकरे की दूसरी अयोध्या यात्रा है। इससे पहले वह पिछले साल नवंबर में अयोध्या गये थे। ठाकरे की अयोध्या यात्रा से पहले पार्टी नेता संजय राउत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुके हैं। राउत ने योगी को ठाकरे की अयोध्या यात्रा के बारे में अवगत कराया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment