1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राम मंदिर के पक्ष में इराक से आया फतवा?

राम मंदिर के पक्ष में इराक से आया फतवा?

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने इराक से राम मंदिर के हक में फतवा मंगवाया है

Edited by: India TV News Desk [Updated:11 Oct 2018, 5:41 PM IST]
Shia waqf board chief Wasim Rizavi on Ram Mandir issue demands fatwa from Iraq- India TV
Shia waqf board chief Wasim Rizavi on Ram Mandir issue demands fatwa from Iraq

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में इराक से फतवा जारी हुआ है, शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने इराक से राम मंदिर के हक में फतवा मंगवाया है। फतवे में कहा गया है कि विवाद वाली किसी भी जमीन पर मस्जिद नहीं बनाई जा सकती। इराक के धर्मगुरु अयातुल्लाह आगा-ए-शीस्तानी से वसीम रिजवी ने सवाल पूछा था कि क्या विवाद वाली किसी जगह पर मस्जिद बनाई जा सकती है तो इसके जवाब में इराक के धर्मगुरु ने कहा कि इस्लाम के सिद्धांतों के तहत ऐसा नहीं हो सकता।

इराक से मंदिर के पक्ष में फतवा आने के बाद वसीम रिजवी ने कहा कि देश के कट्टरपंथी इस्लामिक मौलवियों राम मंदिर के मुद्दे पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। वसीम रिजवी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जल्द बनने जा रहा है और मंदिर बनने के बाद भगवान श्रीराम के दर्शन करने वालों के लिए पहली कतार में वे भी शामिल होंगे।

वसीम रिजवी ने इराक के धर्म गुरू से एक और सवाल पूछा था, उन्होंने पूछा था कि क्या किसी मुस्लिम को इस्लाम से निकाला जा सकता है? इसके जवाब में इराक के धर्मगुरू ने कहा कि किसी भी मुस्लिम को इस्लाम से नहीं निकाला जा सकता।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राम मंदिर के पक्ष में इराक से आया फतवा?
Write a comment