1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. असंभव है कि मोदी कश्मीर पर किसी को मध्यस्थता के लिए कहेंगे, कांग्रेस नेता शशि थरूर का बयान

असंभव है कि मोदी कश्मीर पर किसी को मध्यस्थता के लिए कहेंगे, कांग्रेस नेता शशि थरूर का बयान

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बयान दिया है कि यह असंभव है कि प्रधानमंत्री मोदी कश्मीर के मुद्दे पर किसी तीसरे पक्ष को मध्यस्थता के लिए कहेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 23, 2019 11:24 IST
Shashi Tharoor says Trump dont know what he saying on Kashmir Issue- India TV
Shashi Tharoor says Trump dont know what he saying on Kashmir Issue

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बयान दिया है कि यह असंभव है कि प्रधानमंत्री मोदी कश्मीर के मुद्दे पर किसी तीसरे पक्ष को मध्यस्थता के लिए कहेंगे। शशि थरूर ने यह बयान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस विवादास्पद टिप्पणी के बाद दिया है जिसमें ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के बाद कहा था कि पीएम मोदी ने कश्मीर के मुद्दे पर उनसे मध्यस्थता के लिए कहा था।

ट्रंप के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा ‘’ट्रंप नहीं जानते कि वे क्या कह रहे थे, शायद उन्हें इस मुद्दे की समझ नहीं होगी या फिर किसी ने उनको बताया नहीं होगा। यह असंभव है कि प्रधानमंत्री मोदी इसके लिए किसी को कहेंगे, क्योंकि यह हमारी स्पष्ट नीति है कि हम किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता नहीं चाहते, अगर हमें पाकिस्तान से बात करनी है तो हम सीधी बात करेंगे।’’

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात की, मुलाकात के दौरान इमरान खान ने अमेरिका के सामने कश्मीर का मुद्दा उठाया और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भी उनसे इस मामले में मध्यस्थता के लिए कह चुके हैं। हालांकि बाद में जब दोनो नेताओं के बयान का आधिकारिक दस्तावेज जारी किया गया तो उसमें कश्मीर के मुद्दे पर कोई बयान नहीं रखा गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment