1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अनुच्छेद 370: सरकार ने की एक और सख्त कार्रवाई, श्रीनगर से आगरा जेल शिफ्ट किए गए 70 आतंकी

अनुच्छेद 370: सरकार ने की एक और सख्त कार्रवाई, श्रीनगर से आगरा जेल शिफ्ट किए गए 70 आतंकी

बंदियों को लाते समय गाड़ियों की खिड़कियों को भी सुरक्षा के लिहाज से ढक कर रखा गया था। इस संबंध में जब अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2019 8:46 IST
अनुच्छेद 370: सरकार ने की एक और सख्त कार्रवाई, श्रीनगर से आगरा जेल शिफ्ट किए गए 70 आतंकी- India TV
अनुच्छेद 370: सरकार ने की एक और सख्त कार्रवाई, श्रीनगर से आगरा जेल शिफ्ट किए गए 70 आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 ख़त्म किए जाने के फ़ैसले के बाद सरकार ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। कश्मीर की विभिन्न जेलों में क़ैद 70 चरमपंथियों-अलगाववादियों को आगरा केंद्रीय जेल भेजा गया है। इन सभी को वायुसेना के एक विशेष विमान से आगरा ले जाया गया। सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस समूह में शामिल अलगाववादी पथराव संबंधी घटनाओं में शामिल रहे हैं और उनका इतिहास गड़बड़ी पैदा करने का रहा है। 

Related Stories

उन्होंने साथ ही बताया कि वे कश्मीर घाटी में अलगाववादी समूहों के कथित सक्रिय सदस्य रहे हैं। उन्हें वायुसेना के एक विशेष विमान से उत्तर प्रदेश ले जाया गया और आगरा के केंद्रीय कारागार में बंद कर दिया गया। 

उधर, आगरा से मिली खबरों के अनुसार, केंद्रीय कारागार में लगभग 70 अलगाववादियों को जम्मू कश्मीर से वायु मार्ग से आगरा स्थानांतरित किया गया है। आगरा एयर फोर्स हवाई अड्डे से जब कड़ी सुरक्षा के बीच अलग अलग तीन गाड़ियों में बंदियों को लाया गया तो सूत्रों ने बताया कि इन बंदियों को आगरा की जेल में भेजा गया है। 

बंदियों को लाते समय गाड़ियों की खिड़कियों को भी सुरक्षा के लिहाज से ढक कर रखा गया था। इस संबंध में जब अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। अधिकारियों ने केवल इतना कहा कि सुरक्षा के लिहाज से उनको निर्देश है कि किसी को कोई भी सूचना न दी जाए। जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment