1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रांची में एक ही परिवार के 7 सदस्यों ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

रांची में एक ही परिवार के 7 सदस्यों ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

शहर के कांके इलाके के निकट एक घर में दो शिशु सहित एक ही परिवार के सात सदस्य आज मृत मिले हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनीस गुप्ता ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2018 14:25 IST
seven people of the same family found dead in ranchi- India TV
seven people of the same family found dead in ranchi

रांची: शहर के कांके इलाके के निकट एक घर में दो शिशु सहित एक ही परिवार के सात सदस्य आज मृत मिले हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनीस गुप्ता ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। उन्होंने बताया, ‘‘कांके थाना क्षेत्र अन्तर्गत अपने घर में पांच वयस्क और दो शिशु मृत मिले हैं।’’ एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि सात लोगों में से एक व्यक्ति का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ हुआ था, जबकि बाकी सभी शव बिस्तर पर पड़े हुए थे। (एंटीगुआ के अधिकारियों संग मुलाकात करेंगे भारतीय उच्चायुक्त, मेहुल चोकसी पर कसेगा शिकंजा! )

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस की शुरूआती जांच में यह सामने आया है कि परिवार आर्थिक तंगी की वजह से काफी परेशान था। वह घर का किराया भी नहीं दे पा रहे थे। मकान मालिक से पूछने पर पुलिस को पता चला कि, बिहार के भागलपुर के रहने वाले दीपक झा अपने परिवार के साथ मकान में रहते थे। वो आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। पूरा परिवार कर्जे में दबा हुआ था।

इस घटना का पता तब चला जब दीपक झा की बेटी को स्कूल ले जाने के लिए गाड़ी आई। इस दौरान ड्राइवर ने काफी हॉर्न बजाया, लेकिन घर से कोई भी बाहर नहीं निकला। इसके बाद मकान मालिक के ही घर में रह रहा एक बच्चा उसे बुलाने के लिए चला गया। लेकिन वहां का नजारा देख वो घबराकर वहां से भाग आया और अपने परिवार को इसकी सूचना दी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv