1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी के पहले अमृतसर में बढाई गई सुरक्षा

ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी के पहले अमृतसर में बढाई गई सुरक्षा

ऑपरेशन ब्लूस्टार की 35वीं बरसी के पहले अमृतसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शहर में 3000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं और पुलिस संवेदनशील इलाकों पर पैनी नजर रख रही है।

PTI PTI
Published on: June 05, 2019 22:15 IST
Security beefed up in Amritsar ahead of Operation Blue...- India TV
Security beefed up in Amritsar ahead of Operation Blue Star anniversary

अमृतसर: ऑपरेशन ब्लूस्टार की 35वीं बरसी के पहले अमृतसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शहर में 3000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं और पुलिस संवेदनशील इलाकों पर पैनी नजर रख रही है। सेना ने स्वर्ण मंदिर परिसर में छिपे चरमपंथियों को खदेड़ने के लिए जून 1984 में ऑपरेशन ब्लूस्टार अभियान चलाया था।

पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि सिख कट्टरपंथियों द्वारा स्वर्ण मंदिर परिसर में परेशानी पैदा करने की आशंका के चलते कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 3000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि छह जून को ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी के पहले कई इलाके में फ्लैग मार्च भी किया गया और सीसीटीवी कैमरों के जरिए संवेदनशील इलाके की निगरानी की जा रही है। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बायपास सहित शहर के प्रवेश और निकास द्वारों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment