1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू शहर से धारा 144 हटाई गई, कल से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेज

जम्मू शहर से धारा 144 हटाई गई, खुलेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले को लेकर राज्य के कई शहरों में एहतियातन लागू किये गए धारा 144 को जम्मू शहर से हटाने का फैसला लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 09, 2019 22:35 IST
Jammu Section 144 - India TV
Image Source : INDIA TV Jammu Section 144 

जम्मू: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले को लेकर राज्य के कई शहरों में एहतियातन लागू किये गए धारा 144 को जम्मू शहर से हटाने का फैसला लिया गया है। जानकारी के मुताबिक जम्मू शहर से धारा 144 हटा ली गई है और कल से सभी स्कूल और कॉलेज खुल जाएंगे। पांच अगस्त को इस बिल को राज्यसभा में पेश किये जाने से पहले ही जम्मू में धारा 144 लागू कर दी गई थी। जम्मू की डीएम सुषमा चौहान की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। इस आदेश में कहा गया है कि जम्मू के शहरी इलाके से धारा 144 हटा ली गई है और कल से स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान पूर्व निर्धारित समय के मुताबिक खुलेंगे।

इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने शुक्रवार को श्रीनगर के संवदेनशील इलाकों का दौरा किया और स्थानीय लोगों एवं सुरक्षा कर्मियों से बातचीत की। डोभाल मंगलवार से जम्मू-कश्मीर में कैंप कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि एनएसए अपने सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ईदगाह इलाके में गए और विभिन्न स्थानों पर रूक कर लोगों से बातचीत की। बाद में उन्होंने पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)से बातचीत की और कानून व्यवस्था के मोर्चे पर शानदार काम करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। एनएसए ने जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षा बलों को निर्देश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेने के बाद लागू प्रतिबंधों के चलते आम जनता को कोई परेशानी न हो। (इनपुट-भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment