1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बेंगलुरु: महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक से पहले सुरक्षा बढ़ाई गई, 'विधान सौध' के आसपास लगाई धारा 144

बेंगलुरु: महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक से पहले सुरक्षा बढ़ाई गई, 'विधान सौध' के आसपास लगाई धारा 144

कर्नाटक में सत्तारूढ़ जद(एस) और कांग्रेस की गठबंधन सरकार के कई विधायकों के इस्तीफा देने के बाद उत्पन्न संकट को देखते हुए राज्य विधानसभा के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 11, 2019 11:33 IST
Vidhan Soudha- India TV
Vidhan Soudha

बेंगलुरु। कर्नाटक में सत्तारूढ़ जद(एस) और कांग्रेस की गठबंधन सरकार के कई विधायकों के इस्तीफा देने के बाद उत्पन्न संकट को देखते हुए राज्‍य विधानसभा के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मामले की गंभीरता को देखत हुए महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक से पहले पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने राज्‍य विधानसभा भवन 'विधान सौध' के आसपास धारा 144 लगाने का आदेश दिया है। 

धारा 144 लागू होने से विधान सुधा के आसपास दो किलोमीटर तक के दायरे में पांच से अधिक लोग इकट्ठे नहीं हो सकते और ना ही किसी प्रकार का कोई प्रदर्शन यहां किया जा सकता है। पुलिस आयुक्त ने खुफिया जनकारी के आधार पर बुधवार की रात यह आदेश जारी किया। यह निषेधात्मक आदेश ऐसे समय में लागू किया गया है जब मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी 16 विधायकों के कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद गुरुवार को कैबिनेट की एक महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहे हैं। 

कांग्रेस के दो विधायकों आवास मंत्री एम टी बी नागराज और के. सुधाकर के बुधवार को इस्तीफा देने के बाद अब कुल 16 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार को अपना इस्तीफा सौंपा दिया है। 

इस बीच कर्नाटक की राजनीति में हो रही उथल-पुथल पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सभी बागी विधायक शाम 6 बजे तक विधानसभा अध्यक्ष के सामने पेश होकर अपने इस्तीफे के बारे में जानकारी दें और कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर को भी निर्देश दिया गया है कि वह विधायकों के इस्तीफे पर आज ही फैसला लें। गुरुवार को बागी विधायकों की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment