1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आंध्र प्रदेश में बाढ़ की दूसरी चेतावनी जारी, पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी जिलों के कई गांव जलमग्न

आंध्र प्रदेश में बाढ़ की दूसरी चेतावनी जारी, पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी जिलों के कई गांव जलमग्न

आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में पानी का स्तर रविवार सुबह 13 लाख क्यूसेक से ऊपर चले जाने के बाद दोवलेश्वरम में सर आर्थर कॉटन बैराज में दूसरी चेतावनी जारी की गई।

Bhasha Bhasha
Published on: August 04, 2019 13:51 IST
आंध्र प्रदेश में...- India TV
Image Source : PTI आंध्र प्रदेश में बाढ़ की दूसरी चेतावनी जारी

अमरावती: आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी में पानी का स्तर रविवार सुबह 13 लाख क्यूसेक से ऊपर चले जाने के बाद दोवलेश्वरम में सर आर्थर कॉटन बैराज में दूसरी चेतावनी जारी की गई। सुबह 11 बजे 13,43,836 क्यूसेक पानी बैराज में छोड़ा गया और बाद में यही पानी नहरों और नदी में छोड़ दिया गया। बाढ़ का पानी अब भी उफान पर है और पूर्वी एवं पश्चिमी गोदावरी जिलों के कई गांव जलमग्न हैं। 

कोव्वुरु में गोदावरी तट पर स्थित प्रसिद्ध गोशपाड़ा क्षेत्रम डूब गया है जिसके बाद यहां के मंदिरों को बंद कर दिया गया है। पोलावरम बांध निर्माण स्थल पर जलस्तर 29 मीटर तक पहुंच गया है लेकिन परियोजना से सभी तरह के संपर्क टूट गए हैं क्योंकि वहां तक जाने का मुख्य रास्ता कडेम्मा पुल पानी में डूब गया है। लगातार पांचवें दिन पूर्वी गोदावरी जिले के देवीपटनम मंडल के तहत आने वाले गांवों में बिजली की आपूर्ति ठप रही। 

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें राहत-बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं। वहीं प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों को जरूरी चीजें एवं भोजन उपलब्ध कराने के लिए विशेष शिविर लगाए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment