1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस विशाखापत्तनम से विजयवाड़ा के बीच दौड़ेगी

दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस विशाखापत्तनम से विजयवाड़ा के बीच दौड़ेगी

भारतीय रेल की दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस पूर्वी तटीय रेल क्षेत्र में विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के बीच दौड़ेगी। रेल अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पहली उदय या उत्कृष्ट डबल डेकर यात्री एक्सप्रेस जून 2018 में कोयंबटूर और बैंगलोर के बीच शुरू की गई थी।

Bhasha Bhasha
Published on: August 19, 2019 15:45 IST
Double Decker- India TV
Image Source : TWITTER दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस विशाखापत्तनम से विजयवाड़ा के बीच दौड़ेगी

नई दिल्ली। भारतीय रेल की दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस पूर्वी तटीय रेल क्षेत्र में विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के बीच दौड़ेगी। रेल अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पहली उदय या उत्कृष्ट डबल डेकर यात्री एक्सप्रेस जून 2018 में कोयंबटूर और बैंगलोर के बीच शुरू की गई थी।

यह वातानुकूलित (एयर कंडिशन) चेयर कार रेलगाड़ी है। जिन क्षेत्रों में यात्रियों की संख्या अधिक होती है। इन गाड़ियों को मुख्य रूप से वहां लगाया जाता है। उदय एक्सप्रेस में वाई - फाई, गद्देदार सीट और डिस्प्ले स्क्रीन जैसी सुविधाएं दी गई हैं। एक और उदय एक्सप्रेस बेंगलूरू शहर और चेन्नई सेंट्रल के बीच प्रस्तावित है। इसमें 9 डबल डेकर डिब्बे हैं।

विशाखापत्तनम - विजयवाड़ा उदय एक्सप्रेस (22701) सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर विशाखापत्तनम से निकलेगी और सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर विजयवाड़ा पहुंचेगी। वापसी के लिए गाड़ी संख्या 22702 शाम 5 बजकर 30 मिनट पर विजयवाड़ा से रवाना होगी और रात 10 बजकर 55 मिनट पर विशाखापत्तनम पहुंचेगी। ट्रेन शुरू करने की तिथि के बारे में हालांकि अभी फैसला नहीं हुआ है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment