1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गर्मी की वजह से अब हरियाणा के स्कूलों में भी छुट्टी की अवधि एक हफ्ते बढ़ी

गर्मी की वजह से अब हरियाणा के स्कूलों में भी छुट्टी की अवधि एक हफ्ते बढ़ी

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के बाद अब हरियाणा की मनहोर लाल खट्टर सरकार ने भी स्कूलों की छुट्टी की अवधि एक हफ्ते बढ़ा दी है। हरियाणा में अब सभी सरकार और प्राइवेट स्कूल 7 जुलाई 2019 तक बंद रहेंगे। अब हरियाणा में स्कूल 8 जुलाई को खुलेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2019 23:55 IST
haryana school- India TV
Image Source : SOCIAL MEDIA हरियाणा के स्कूलों में भी गर्मी की छुट्टी की अवधि एक हफ्ते बढ़ी  (प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के बाद अब हरियाणा की मनहोर लाल खट्टर सरकार ने भी स्कूलों की छुट्टी की अवधि एक हफ्ते बढ़ा दी है। हरियाणा में अब सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 7 जुलाई 2019 तक बंद रहेंगे। अब हरियाणा में स्कूल 8 जुलाई को खुलेंगे।

हरियाणा के अलावा राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में भी स्कूलों की छुट्टी की अवधि बढ़ा दी गई है। गाजियाबाद की डीएम ने अब 3 जुलाई को स्कूल खोलने के आदेश दिए हैं।

दिल्ली में आठवीं तक के छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टी की अवधि एक हफ्ते बढ़ी 

इससे पहले दिल्ली सरकार ने प्रचंड गर्मी की स्थिति को देखते हुए शहर के विद्यालयों में आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टी की अवधि एक सप्ताह बढ़ाने का रविवार को फैसला किया। आठवीं कक्षा तक के विद्यालय आठ जुलाई को खुलेंगे जबकि उससे ऊपर की कक्षाएं सोमवार को निर्धारित समयानुसार से ही खुल जाएंगे।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘‘दिल्ली में गर्मी को देखते हुए, कक्षा आठवीं तक के छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टी आठ जुलाई तक बढ़ाई जा रही है। अन्य कक्षाओं के लिए स्कूल पहले से तय अनुसार कार्यक्रम के हिसाब से ही खुलेंगे।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment