1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. RTI से हुआ खुलासा- शशिकला को जेल में मिला VIP ट्रीटमेंट, अलग रसोईघर भी

RTI से हुआ खुलासा- शशिकला को जेल में मिला VIP ट्रीटमेंट, अलग रसोईघर भी

अन्नाद्रमुक से निष्कासित नेता वी. के. शशिकला का यहां की जेल में विशेष उपचार किया गया, जहां वह भ्रष्टाचार मामले में सजा काट रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 20, 2019 21:51 IST
- India TV
V K Sasikala

बेंगलुरु: अन्नाद्रमुक से निष्कासित नेता वी. के. शशिकला का यहां की जेल में विशेष उपचार किया गया, जहां वह भ्रष्टाचार मामले में सजा काट रही हैं। आरटीआई से प्राप्त जवाब में इस बात का खुलासा हुआ। आरटीआई कार्यकर्ता नरसिम्हा मूर्ति ने बताया कि 295 पन्ने की रिपोर्ट में तत्कालीन डीआईजी (जेल) डी. रूपा के जुलाई 2017 के दावों की पुष्टि हुई कि परापना अग्रहरा केंद्रीय कारागार में शशिकला का विशेष इलाज कराया गया और उन्हें अलग रसोईघर मुहैया कराया गया था।

उन्होंने कहा, ‘‘आरटीआई के माध्यम से मैंने 295 पन्नों की रिपोर्ट देखी है। रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि होती है कि शशिकला का जेल में विशेष इलाज कराया गया।’’ गृह विभाग की जनसंपर्क अधिकारी एम आर शोभा ने आरटीआई का जवाब मुहैया कराया।

मुद्दा गरम होने के बाद तत्कालीन सिद्धारमैया सरकार ने रूपा के आरोपों की जांच सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी विनय कुमार से कराने के आदेश दिए थे। रूपा ने डीजीपी (जेल) एच. एन. सत्यनारायण राव को रिपोर्ट सौंपकर आरोप लगाए थे कि इस तरह की ‘‘चर्चा’’ है कि शशिकला का विशेष तौर पर इलाज कराने के लिए दो करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई थी। इसमें राव पर भी रिश्वत लेने के आरोप लगे, जिसका राव ने खंडन किया था।

इस मुद्दे के कारण सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी जिसके बाद रूपा और राव दोनों का स्थानांतरण कर दिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019