1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. समाजवादी पार्टी ने किया जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन 6 महीने बढ़ाने का समर्थन

समाजवादी पार्टी ने किया जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन 6 महीने बढ़ाने का समर्थन

जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की अवधि 6 महीने बढ़ाए जाने के विधेयक का समाजवादी पार्टी ने समर्थन किया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2019 15:06 IST
Samajwadi Party supported extention of President Rule for 6 Months in Jammu Kashmir- India TV
Image Source : RAJYA SABHA Samajwadi Party supported extention of President Rule for 6 Months in Jammu Kashmir

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की अवधि 6 महीने बढ़ाए जाने के विधेयक का समाजवादी पार्टी ने समर्थन किया है। समाजवादी पार्टी के राज्य सभा सांसद राम गोपाल यादव ने राज्य सभा में इसको लेकर घोषणा की। जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की अवधि मंगलवार को खत्म हो रही है और गृह मंत्री अमित शाह ने अवधि को 6 महीने बढ़ाए जाने को लेकर प्रस्ताव राज्यसभा में पेश किया है। लोकसभा में पहले ही यह प्रस्ताव पास हो चुका है। 

गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन 6 महीने बढ़ाए जाने का प्रस्ताव सोमवार को राज्य सभा में रख दिया। इसके अलावा जम्‍मू कश्‍मीर राज्‍य के लिए आरक्षण संशोधन विधेयक को भी राज्य सभा में पेश कर दिया है। बता दें कि पिछले हफ्ते लोक सभा ने इस दोनो विधेयकों को को ध्‍वनिमत से पास कर दिया है। सोमवार को शाह ने विधेयक को पेश करते हुए बताया कि आरक्षण संशोधन विधेयक पास होने से जम्‍मू कश्‍मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रहने वाले 435 गांवों के युवाओं को फायदा मिलेगा। 

अमित शाह ने कहा कि चुनाव आयोग ने राज्य में सभी हिस्सेदारों से बात करने, धार्मिक आयोजनों, त्योहारों और सुरक्षा की स्थिति का जायजा लेने के बाद कहा है कि राज्य में साल के अंत तक चुनाव संभव हो सकेंगे। ऐसी स्थिति में केंद्र सरकार के पास राज्य में राष्ट्रपति शासन की अवधि बढ़ाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं रह जाता। अमित शाह ने कहा कि मैं प्रस्ताव लेकर आया हूं कि जम्मू-कश्मीर के अंदर राष्ट्रपति शासन की अवधि कल समाप्त हो रही है उसको और 6 माह के लिए बढ़ाया जाए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment