1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'स्वामी के दावों का सामना करने के लिये तैयार नहीं हो पा रही BJP'

स्वामी के दावों का सामना करने के लिये तैयार नहीं हो पा रही BJP: खुर्शीद

सलमान खुर्शीद ने केन्द्र में सत्तारूढ़ BJP में देश की अर्थव्यवस्था को लेकर सोच में गम्भीर टकराव होने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि भाजपा अपने राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी के दावों का सामना करने के लिये खुद को तैयार नहीं कर पा रही है।

Bhasha [Published on:25 Jun 2016, 6:54 PM IST]
salman khurshid- India TV
salman khurshid

लखनऊ: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने केन्द्र में सत्तारूढ़ BJP में देश की अर्थव्यवस्था को लेकर सोच में गम्भीर टकराव होने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि भाजपा अपने राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी के दावों का सामना करने के लिये खुद को तैयार नहीं कर पा रही है।

खुर्शीद ने टेलीविजन चैनल आज तक द्वारा आयोजित पंचायत कार्यक्रम में कहा, मैं मानता हूं कि जो भाजपा की सरकार का ढांचा है, उसका जो आधार है, उसमें बहुत सारी दरारें हैं। भाजपा के बहुत से नेता ऐसे हैं जिनके बयानों को प्रधानमंत्री जाहिर रूप से स्वीकार करने को तैयार नहीं रहते। अर्थव्यवस्था के सम्बन्ध में भी उनकी सोच में बहुत गम्भीर टकराव हैं।

उन्होंने कहा, सुब्रमण्यम स्वामी जो कह रहे हैं, उसके कुछ तथ्य होंगे, कुछ बुनियाद होगी। उनका सामना करने के लिये भाजपा स्पष्ट रूप से खुद को तैयार नहीं कर पा रही है। कहीं ना कहीं कोई कमजोरी जरूर है। अगर नहीं है तो वह खुलकर बताए।

स्वामी के आरोपों की जांच की कांग्रेस की मांग पर खुर्शीद ने कहा, स्वामी के आरोपों की जांच इसलिये जरूरी है क्योंकि सरकार उसका जवाब नहीं दे पा रही है। कम से कम उनकी बात का स्पष्ट जवाब दे दें या फिर जांच करा दें।

पूर्व विदेश मंत्री ने कहा उत्तर प्रदेश में अभी कांग्रेस को बहुत काम करना है लेकिन वह हरियाणा, राजस्थान या गुजरात में पूरी तरह तैयार है। उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में चाहे जो भी जीते मगर भाजपा नहीं जीतेगी, यह तय है। कांग्रेस मुक्त भारत का सपना कभी पूरा नहीं होगा। इतना मुझे विश्वास है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 'स्वामी के दावों का सामना करने के लिये तैयार नहीं हो पा रही BJP'
Write a comment