1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुलवामा हमले में इस्तेमाल हुई कार के मालिक तक पहुंची NIA, घर पर की छापेमारी

पुलवामा हमले में इस्तेमाल हुई कार के मालिक तक पहुंची NIA, घर पर की छापेमारी

NIA ने फोरेंसिक और ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों के सहयोग से विस्फोट के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन की पहचान कर ली है साथ ही ये भी पता लगा लिया है कि गाड़ी का मालिक कौन है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 25, 2019 21:23 IST
An undated picture of Sajjad Bhat, owner of the vehicle...- India TV
Image Source : PTI An undated picture of Sajjad Bhat, owner of the vehicle used in the recent Pulwama terror attack. Bhat has joined Jaish-e-Mohammed terror outfit.

नई दिल्ली: NIA ने CRPF के काफिले पर 14 फरवरी, 2019 को हुए आतंकी हमले की जांच में एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। NIA ने फोरेंसिक और ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों के सहयोग से विस्फोट के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन की पहचान कर ली है साथ ही ये भी पता लगा लिया है कि गाड़ी का मालिक कौन है। बता दें पुलवामा हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हुए हैं और हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन JeM (जैश-ए-मोहम्मद) ने ली है।

घटना स्थल से पुलवामा आतंकी हमले में आत्मघाती हमलावर द्वारा इस्तेमाल किए गए वाहन के अवशेषों को एक साथ मिलाकर जांच करने केबाद पता चला कि कार मारुति इको थी, जिसका चेसिस नंबर MA3ERLF1SOO183735, इंजन G12BN164140 था। ये गाड़ी साल 2019 में अनंतनाग की हैवेन कॉलोनी के रहने वाले मोहम्मद जलील अहमद हक्कानी को बेच दिया गया था। जिसके बाद कार को सात बार बेचा गया।

आखिर में 4.2.2019 को कार सज्जाद भट के पास पहुंची। वर्तमान में यही कार का मालिक है। खबर है कि सज्जाद ने अब आतंकी संगठन JeM (जैश-ए-मोहम्मद) को ज्वाइन कर लिया है। सज्जाद के पिता का नाम मक़बूल भट है, जो अनंतनाग के बिजबेहारा के रहने वाले हैं। NIA द्वारा दी गई जानकारी से पता चला है कि सज्जाद, सिराज-उल-उलूम, शोपेन का छात्र था। 

23 फरवरी को जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद से NIA की टीम ने सज्जाद के घर पर छापा मारा था। हालांकि, सज्जाद अपने घर में मौजूद नहीं था, जिसके बाद से उसकी तलाश जारी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment