1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र: CCTV कैमरे के चलते टला एक बड़ा ट्रेन हादसा, देखें कैसे हुआ यह कमाल

महाराष्ट्र: CCTV कैमरे के चलते टला एक बड़ा ट्रेन हादसा, देखें कैसे हुआ यह कमाल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को रात में करीब 8.15 बजे लोनावला के नजदीक पटरी पर एक बड़ा भारी पत्थर गिर गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 14, 2019 12:33 IST
Sahyadri Express delayed for 2 hours as boulder fell on the railway tracks | ANI- India TV
Sahyadri Express delayed for 2 hours as boulder fell on the railway tracks | ANI

मुंबई: CCTV कैमरों की वजह से महाराष्ट्र में एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। दरअसल, मुंबई-पुणे मार्ग के ‘घाट’ (पहाड़ी) इलाके में मानसून के समय निगरानी के लिए CCTV कैमरे लगाए गए थे लेकिन इन कैमरों की वजह से एक बड़ा रेल हादसा टल गया। इन कैमरों की वजह से पटरी पर गिर पड़े पत्थर के बड़े टुकड़ों को समय रहते देख लिया गया। इसकी वजह से ट्रेन को इससे टकराने से पहले ही रोकने में कामयाबी मिली और किसी भी प्रकार की अनहोनी नहीं हुई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को रात में करीब 8.15 बजे लोनावला के नजदीक पटरी पर एक बड़ा भारी पत्थर गिर गया। इसके चलते मुंबई-कोल्हापुर सहयाद्री एक्सप्रेस के परिचालन में 2 घंटे का विलंब हुआ। रेलवे के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि समय रहते CCTV निगरानी कर्मचारी ने इस भारी पत्थर को देख लिया जिससे एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया।


मध्य रेलवे के प्रवक्ता सुनील उदासी ने बताया, ‘निगरानी कर्मचारियों ने न केवल उच्च अधिकारियों को जानकारी दी बल्कि यह भी सुनिश्चित किया कि ऊपर के उपकरणों की बिजली की आपूर्ति बंद कर दी जाए और आने वाली ट्रेनों को समय पर रोक दिया जाए।’

उन्होंने बताया कि सह्याद्री एक्सप्रेस को ठाकुरवाड़ी स्टेशन की ओर वापस मोड़ा गया और इसे रात लगभग 10.30 बजे कोल्हापुर की ओर रवाना किया गया। उदासी ने कहा, ‘जब ट्रेन रात 11 बजे लोनावाला पहुंची तब यात्रियों को ठाकुरवाड़ी में पानी और नाश्ता मुहैया कराया गया।’ उदासी ने बताया कि मार्ग पर जल्द से जल्द यातायात बहाल कर दिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019