1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सबरीमला विवाद: यूके ने पर्यटकों के लिए जारी की ट्रैवल एडवाइजरी, राज्‍यपाल ने केंद्र को दी स्थिति की जानकारी

सबरीमला विवाद: यूके ने पर्यटकों के लिए जारी की ट्रैवल एडवाइजरी, राज्‍यपाल ने केंद्र को दी स्थिति की जानकारी

सबरीमला विवाद को लेकर केरल में हिंसक घटनाओं का दौर जारी है। राज्‍य के विभिन्‍न हिस्‍सों में दुकानों में तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं। इसी बीच ब्रिटेन ने अपने नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 06, 2019 10:10 IST
Sabrimala- India TV
Image Source : PTI Sabrimala

सबरीमला विवाद को लेकर केरल में हिंसक घटनाओं का दौर जारी है। राज्‍य के विभिन्‍न हिस्‍सों में दुकानों में तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं। इसी बीच ब्रिटेन ने अपने नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। ब्रिटेन ने अपने नागरिकों को सतर्क रहने और भीड़ से बचने की सलाह दी है। सबरीमला मंदिर में दो महिलाओं द्वारा प्रवेश किए जाने के बाद भड़की हिंसा के संबंध में राज्यपाल न्यायमूर्ति पी सदाशिवम ने शनिवार को राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति से केंद्र को अवगत कराया। 

सदाशिवम ने ट्वीट किया, ‘‘केरल में पिछले दो दिन की कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी।’’ राज भवन सूत्रों ने बताया कि चेन्नई में मौजूद राज्यपाल ने राजनाथ को फोन पर हालात की जानकारी दी। गुरूवार को कुछ संगठनों की ओर से बुलाए गए 12 घंटे के बंद के दौरान राज्य में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। इसके बाद सदाशिवम ने मुख्यमंत्री पी. विजयन से ‘‘जल्द से जल्द’’ रिपोर्ट मांगी थी। उन्होंने हर वर्ग के लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की थी। 

ब्रिटेन ने दी भीड़ भरे स्‍थानों पर न जाने की सलाह 

केरल में यह मौसम पर्यटन कारोबार के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण होता है। लेकिन इस बार राजनीतिक और धार्मिक विवाद के चलते पर्यटन कारोबार पर भी असर पड़ता दिख रहा है। इस बीच यूनाइटेड किंगडम ने अपने देश के नागरिकों से सतर्क रहने को का है। ब्रिटेन ने नागरिकों से कहा है कि वे बाहर घूमते वक्‍त सतर्क रहें और जितना हो सके भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: sabarimala row latest updates uk issues travel advisory after violence erupts in kerala guv briefs rajnath singh | सबरीमला विवाद: यूके ने पर्यटकों के लिए जारी की ट्रैवल एडवाइजरी, राज्‍यपाल ने केंद्र को दी स्थिति की जानकारी
Write a comment
ipl-2019