1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. काशी में दर्शन के लिए विदेशी महिलाओं पर ड्रेस कोड लागू

साड़ी पहनकर ही कर सकेंगी विदेशी महिलाएं काशी विश्वनाथ के दर्शन

वाराणसी: काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए विदेशी महिला सैलानियों और श्रद्धालुओं पर ड्रेस कोड लागू होगा। उन्हें मंदिर में दर्शन करने के लिए साड़ी में ही आना होगा। उन्हें बिना साड़ी के

IANS [Updated:23 Nov 2015, 9:30 AM IST]
काशी में दर्शन के लिए...- India TV
काशी में दर्शन के लिए विदेशी महिलाओं पर ड्रेस कोड लागू

वाराणसी: काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए विदेशी महिला सैलानियों और श्रद्धालुओं पर ड्रेस कोड लागू होगा। उन्हें मंदिर में दर्शन करने के लिए साड़ी में ही आना होगा। उन्हें बिना साड़ी के मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। साड़ी मंदिर प्रशासन उपलब्ध कराएगा।

आयुक्त नितिन रमेश गोकर्ण का यह निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। काशी विश्वनाथ मंदिर में ड्रेस कोड पहली बार लागू किया गया है। वह भी सिर्फ और सिर्फ विदेशियों के लिए। देश की महिलाएं जींस में भी भोले के दर्शन करें तो मंदिर प्रशासन असहिष्णुता नहीं दिखाएगा।

बताया जा रहा है कि भारतीय महिलाओं के लिए भी ड्रेसकोड लागू किया जाएगा, मगर बाद में। निर्देशों के मुताबिक, विदेशी महिलाओं को मंदिर प्रशासन साड़ी उपलब्ध कराएगा। मंदिर परिसर में चेंजिंग रूम भी बनाया जाएगा। इसी रूम में विदेशी महिलाएं जींस उतारकर साड़ी पहनेंगी और मंदिर में प्रवेश कर सकेंगी।

धर्म परायण आयुक्त गोकर्ण ने साड़ियों के प्रबंध की जिम्मेदारी अपर कार्यपालक अधिकारी को दी है। इसके अलावा उन्होंने मंदिर में नियमित हवन कराने का निर्देश भी दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: साड़ी पहनकर ही कर सकेंगी विदेशी महिलाएं काशी विश्वनाथ के दर्शन
Write a comment