1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कुलभूषण मामले में विदेश मंत्री जयशंकर ने दिया संसद में बयान, कहा ICJ में भारत की हुई जीत

कुलभूषण मामले में विदेश मंत्री जयशंकर ने दिया संसद में बयान, कहा ICJ में भारत की हुई जीत

कुलभूषण जाधव के मामले में अंतररज्ञष्ट्रीय न्यायालय द्वारा कल सुनाए गए फैसले पर आज विदेश मंत्री जयशंकर ने राज्य सभा में बयान दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 18, 2019 11:30 IST
S Jaishankar- India TV
S Jaishankar

कुलभूषण जाधव के मामले में अंतररज्ञष्‍ट्रीय न्‍यायालय द्वारा कल सुनाए गए फैसले पर आज विदेश मंत्री जयशंकर ने राज्‍य सभा में बयान दिया। विदेश मंत्री ने बताया कि आईसीजे में सुनाया गया फैसला भारत की जीत है। उन्‍होंने कहा कि इंटरनेशनल कोर्ट ने माना कि पाकिस्‍तान ने इस मुद्दे पर वियना समझौते का उल्‍लंघन किया। साथ ही यह भी सिद्ध हुआ है कि पाकिस्‍तान ने झूठे मामले में कुलभूषण को फंसाया और उसे गलत तरीके से फांसी की सजा सुनाई है। 

विदेश मंत्री जयशंकर ने इस मौके पर कहा कि कुलभूषण के परिवार ने जिस हिम्‍मत के साथ इस पूरी परिस्थिति का सामना किया है वह काबिले तारीफ है। उन्‍होंने आश्‍वस्‍त करते हुए कहा कि सरकार उनकी सुरक्षा और बेहतरी के साथ उनकी जल्‍द वापसी के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

उपराष्‍ट्रपति ने सदन की एकता पर जताई खुशी 

राज्‍यसभा में विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान के बाद उपराष्‍ट्रपति और राज्‍यसभा के सभापति वैंकैया नायडू ने कहा कि यह देखकर काफी खुशी है कि आईसीजे के निर्णय को लेकर पूरा सदन एकजुट है। मुझे उम्‍मीद है कि जब तक कुलभूषण छोड़ नहीं दिए जाते तब तक यह लड़ाई जारी रहेगी। 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment