1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. RSS प्रचारक पुलिस पिटाई मामला: एएसपी भी हुए निलंबित

RSS प्रचारक पुलिस पिटाई मामला: एएसपी भी हुए निलंबित

भोपाल: बालाघाट में आरएसएस के जिला प्रचारक को पुलिस द्वारा पीटे जाने के मामले में मध्यप्रदेश सरकार ने आज बालाघाट के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश शर्मा को निलंबित कर दिया है। इससे पहले इस

Bhasha [Updated:28 Sep 2016, 5:05 PM IST]
rss- India TV
rss

भोपाल: बालाघाट में आरएसएस के जिला प्रचारक को पुलिस द्वारा पीटे जाने के मामले में मध्यप्रदेश सरकार ने आज बालाघाट के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश शर्मा को निलंबित कर दिया है। इससे पहले इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जा चुका है।

प्रदेश के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने फोन पर बताया, आरएसएस के जिला प्रचारक सुरेश यादव की पुलिस पिटाई के मामले में प्रदेश सरकार ने आज बालाघाट के एएसपी राजेश शर्मा को निलंबित कर दिया है। इससे पहले शर्मा और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भादंवि की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पुलिस द्वारा जमकर की गई मारपीट में गंभीर रूप से घायल संघ प्रचारक यादव का जबलपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। गृहमंत्री सिंह ने कल अस्पताल जाकर उनके हालचाल की जानकारी ली। गृहमंत्री ने बताया कि इस मामले की जांच के लिये एक विशेष दल भोपाल से बालाघाट भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों सहित अन्य लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। दो दिन पहले बालाघाट पुलिस अधीक्षक असित यादव ने संघ प्रचारक यादव पर हमला करने के मामले में बैहर पुलिस थाने के निरीक्षक जिया-उल-हक और उप निरीक्षक अनिल अजमेरिया को निलम्बित कर दिया।

इस मामले में बैहर में पदस्थ अतिरि पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश शर्मा, नगर निरीक्षक जियाउल-हक एवं उप निरीक्षक अनिल अजमेरिया और एएसआई सुरेश विजयवार और अन्य के खिलाफ भादंवि की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और धारा 452, सहित अन्य सम्बद्ध धाराओं में अपराध पंजीब किया जा चुका है।

पुलिसकर्मियों के खिलाफ आरोप है कि संघ प्रचारक यादव के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद पुलिसकर्मी 25 सितम्बर रविवार की रात्रि में बैहर थाना प्रभारी जिया उल हक एवं उनके साथ अन्य स्थानीय व्यक्तियों एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उपनिरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक सहित अन्य लोग आरएसएस के बैहर कार्यालय में पहुंचे और यादव के साथ जमकर मारपीट की और उन्हें मारते हुए पुलिस थाने लेकर आए।

पुलिसकर्मियों की मार से बचकर यादव थाने के पास एक मकान में घुस गए लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें वहां से भी निकालकर फिर थाने में जमकर पिटाई की और यादव के खिलाफ भादंवि की धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया। आरएसएस ने इस घटना के विरोध में कल बालाघाट जिला बंद का आह्वान किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: RSS प्रचारक पुलिस पिटाई मामला: एएसपी भी हुए
Write a comment