1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, 'युवाओं में देशभक्ति की भावना जगाने के लिए चलेगा अभियान'

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, 'युवाओं में देशभक्ति की भावना जगाने के लिए चलेगा अभियान'

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने प्रांत पदाधिकारियों की बैठक में युवाओं में चरित्र निर्माण और देशभक्ति का भाव जगाने के लिए अभियान चलाने पर बल दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:09 Feb 2018, 7:53 PM IST]
Mohan bhagwat- India TV
Mohan bhagwat

मुजफ्फरपुर:बिहार के मुजफ्फरपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के चल रहे प्रशिक्षण शिविर में शुक्रवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत ने प्रांत पदाधिकारियों की बैठक में युवाओं में चरित्र निर्माण और देशभक्ति का भाव जगाने के लिए अभियान चलाने पर बल दिया। मुजफ्फरपुर के सदातपुर में चल रहे चिंतन शिविर में संघ प्रमुख उत्तर और दक्षिण बिहार तथा झारखंड के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने गांवों में संघ के प्रचार-प्रसार की रणनीति बनाई।

संघ के एक प्रचारक ने बताया कि बैठक में अधिक से अधिक युवाओं को संघ से जोड़ने और उनके चरित्र का निर्माण कर उनमें देशभक्ति का भाव जगाने का अभियान चलाने पर बल दिया गया। संघ प्रमुख ने लोगों को जाति के बंधन से बाहर निकालकर देशभक्ति की भावना भरने के लिए अभियान चलाने पर बल दिया गया।

बैठक में संगठन के विस्तार के लिए सक्रिय, समर्पित व संस्कारित मार्ग प्रमुख और ग्राम प्रमुख के चयन पर विशेष ध्यान देने की बात कही गई। इस बैठक में संघ प्रमुख के अलावा तीनों प्रांत के संघ चालक, कार्यवाह एवं प्रचारक के साथ-साथ जिले के पदाधिकारी भी शामिल हुए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, 'युवाओं में देशभक्ति की भावना जगाने के लिए चलेगा अभियान': RSS chief mohan bhagwat says Campaign to create a spirit of patriotism among youth
Write a comment